×

IPL की तारीख आ गई, UAE में 19 सितंबर से होगा शुरू, इस दिन होगा फाइनल

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का रास्ता साफ हो गया था। अब आईपीएल के शुरू होने की तारीख सामने आ गई है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 3:27 AM GMT
IPL की तारीख आ गई, UAE में 19 सितंबर से होगा शुरू, इस दिन होगा फाइनल
X
IPL की तारीख आ गई, UAE में 19 सितंबर से होगा शुरू, इस दिन होगा फाइनल

मुंबई: एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का रास्ता साफ हो गया था। अब आईपीएल के शुरू होने की तारीख सामने आ गई है। बहु प्रतीक्षित आईपीएल 19 सितंबर से UAE में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को होगा।

आईपीएल की फ्रेंचाइजियों को इस फॉर्मूले के बारे में जानकारी दे दी गई है। आने वाले दिनों में होने जा रही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में इसकी पुष्टि कर दी जाएगी। इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था बोर्ड यूएई की एयरलाइंस अमीरात और एतिहाद से संपर्क साधा है। एयरलाइंस से अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में जानकारी मांगी गई है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में यूएई जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें...कांपा भारत: तीन राज्यों में आया भूकंप, उड़ गई लोगों की नींद

एक अधिकारी ने बताया कि पूरी संभावना है कि आईपीएल 19 सितंबर (शनिवार) से शुरू होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 8 नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा। अधिकारी का कहना है कि इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के मुताबिक होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है जिसके बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है।

यह भी पढ़ें...कोविड सेंटर में नाबालिग बच्ची के साथ घिनौनी हरकत, दो आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से ये फैसला लिया जा रहा है। बृजेश पटेल के मुताबिक अगले हफ्ते इस मुद्दे पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है। इसमें शेड्यूल और दूसरी जरूरी बातों पर फैसले हो सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story