×

IPL 2021 में खुलासा: क्रिस मॉरिस क्यों बिके इतने महंगे, राजस्थान रॉयल्स ने बताई सच्चाई

क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे।

SK Gautam
Published on: 27 Feb 2021 7:45 AM GMT
IPL 2021 में खुलासा: क्रिस मॉरिस क्यों बिके इतने महंगे, राजस्थान रॉयल्स ने बताई सच्चाई
X
IPL 2021 में खुलासा: क्रिस मॉरिस क्यों बिके इतने महंगे, राजस्थान रॉयल्स ने बताई सच्चाई

मुंबई: भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए चेन्नई में हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें किसी भी फ्रैंचाइजी ने खरीदा ही नहीं। बता दें कि साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिके।

क्रिस मॉरिस सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी

क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे। मॉरिस इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था।

IPL 2021 Chris Morris Rajasthan Royals-2

मैकरम ने पंजाब किंग्स का शुक्रिया अदा किया

इस साल के आईपीएल में मॉरिस को हर मैच के लिए 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। क्रिस मॉरिस की इस ऐतिहासिक नीलामी पर हर कोई हैरान है। इस बीच, राजस्थान रॉयल्स ने बताया है कि फ्रेंचाइजी ने आखिर क्यों मॉरिस को इतनी मोटी रकम में खरीदा। इस बारे में राजस्थान रॉयल्स के COO जेक लश मैकरम ने कहा कि फ्रेंचाइजी को पता था कि साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर को खरीदने के लिए कड़ी टक्कर होगी। मैकरम ने पंजाब किंग्स का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने मॉरिस के लिए आगे बोली नहीं लगाई, क्योंकि अगर वे जारी रखते तो राजस्थान रॉयल्स मॉरिस को खरीदने में कामयाब नहीं रहती।

ये भी देखें: भारत-पाकः शुभ-संकेत

मॉरिस गेंद से ही नहीं बल्ले से भी टीम को मैच जिताने का दम रखते हैं

मैकरम ने कहा कि क्रिस मॉरिस ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो हमेशा राजस्थान रॉयल्स के रडार पर रहे हैं और हमें पता था कि उन्हें खरीदने के लिए मोटी रकम देनी होगी। उन्होंने आगे कहा कि मॉरिस अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके आने से राजस्थान को मजबूती मिलेगी। जेक लश मैकरम ने कहा कि हमारे पास पहले से जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी जैसे गेंदबाज हैं। मैकरम ने कहा कि मॉरिस गेंद से ही नहीं बल्ले से भी टीम को मैच जिताने का दम रखते हैं।

ये भी देखें: वाराणसी में पॉलिटिकल मेला: धर्मेंद्र प्रधान मौजूद, प्रियंका पहुंची अभी-अभी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story