×

DC vs KKR: आखिरकार टूट गया हार का सिलसिला, दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया

DC vs KKR: आईपीएल 2023 में लगातार पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरकार हार का सिलसिला तोड़ दिया।आईपीएल में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया।

Suryakant Soni
Published on: 21 April 2023 9:08 AM GMT
DC vs KKR: आखिरकार टूट गया हार का सिलसिला, दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया
X
DC vs KKR

DC vs KKR: आईपीएल 2023 में लगातार पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरकार हार का सिलसिला तोड़ दिया।आईपीएल में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले केकेआर को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया था। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 127 रन बनाए। इस छोटे लक्ष्य को पाने के लिए दिल्ली को काफी संघर्ष करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आखिरकार टूट गया हार का सिलसिला:

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज की। बारिश के कारण इस मुकाबले में काफी देर हुई। लेकिन जब टॉस हुआ तो वो दिल्ली कैपिटल्स के खाते में गया। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज़ों ने पिच पर नमी का पूरा फायदा उठाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 127 रन बनाए थे। जेसन रॉय ने 39 गेंदों में 43 रन और आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों में 38 रन की नाबाद पारी खेली थी। इनके अलावा कोई भी केकेआर का बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाया। दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरकार पांच हार के बाद पहली जीत दर्ज की।

ईशांत शर्मा की घातक गेंदबाज़ी:

बता दें इस मैच में दोनों ही टीमों ने कई बड़े बदलाव किये थे। इसमें दिल्ली कैपिटल्स ने टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा को भी टीम में शामिल किया। इशांत शर्मा ने करीब दो साल से आईपीएल में एक भी मुकाबला नहीं खेला था। लेकिन केकेआर के खिलाफ इस मैच में उन्होंने गज़ब का प्रदर्शन किया। दो साल बाद आईपीएल का कोई मैच खेल रहे ईशांत शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ईशान शर्मा ने अपने स्पेल में चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर दो बड़ी सफलता हासिल की।

डेविड वार्नर ने जड़ा अर्धशतक:

इस सीजन में भले ही दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा हो, लेकिन उनके कप्तान डेविड वार्नर लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं। केकेआर के खिलाफ भी जीत में उनका बड़ा योगदान रहा। 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत शानदार रही। लेकिन कप्तान वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वॉर्नर ने आईपीएल करियर का 59वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मैच में 41 गेंदों में 11 चौके की मदद से 57 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story