×

IPL 2023 DC vs RCB Match: दिल्ली का आरसीबी से मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी ख़ास जानकारियां...

IPL 2023 DC vs RCB Match: आईपीएल 2023 में शनिवार को 50वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Published on: 6 May 2023 8:11 AM GMT
IPL 2023 DC vs RCB Match: दिल्ली का आरसीबी से मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी ख़ास जानकारियां...
X
IPL 2023 DC vs RCB Match

IPL 2023 DC vs RCB: आईपीएल 2023 में शनिवार को 50वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर आमने-सामने होगी। जहां एक तरफ यह दिल्ली का होमग्राउंड होगा तो दूसरी तरफ आरसीबी के विराट कोहली का भी यह घरेलू मैदान हैं। इस मैच में सभी की निगाहें स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली पर रहेगी। आरसीबी को अपने पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ जीत मिली थी। वहीं इस सीजन के शुरूआती मैच में लगातार पांच मैच हारने वाले दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले 5 मैचों में से चार में जीत हासिल की हैं। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी....

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

बता दें आईपीएल के इतिहास में जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने हुई हैं तब आरसीबी का पलड़ा ही भारी नज़र आया हैं। इस सीजन में ये दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ेगी। पिछले मुकाबले में जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तब आरसीबी ने 23 रनों से मैच अपने नाम किया था। अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं। 10 मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है, जबकि 18 मैच आरसीबी ने अपने नाम किए हैं। वहीं एक मैच में बारिश के कारण परिणाम नहीं निकल पाया।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें दिल्ली और आरसीबी के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रिले रोसौव, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, अमन खान, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया और इशांत शर्मा।

आरसीबी: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story