आकाश मधवाल: कभी टेनिस बॉल से खेलते थे क्रिकेट, अब आईपीएल में मचाया तहलका

Akash Madhwal IPL 2023: आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 81 रनों से शानदार जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस की इस जीत के हीरो युवा तेज़ गेंदबाज़ आकाश मधवाल रहे।

आकाश मधवाल: कभी टेनिस बॉल से खेलते थे क्रिकेट, अब आईपीएल में मचाया तहलका
Akash Madhwal IPL 2023 (Photo: Google)
Follow us on

Akash Madhwal IPL 2023: आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 81 रनों से शानदार जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस की इस जीत के हीरो युवा तेज़ गेंदबाज़ आकाश मधवाल रहे। आकाश मधवाल इस समय मुंबई इंडियंस के उभरते सितारे के रूप में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। मधवाल ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच का पासा एकदम से पलट दिया। सोशल मीडिया से लेकर हर प्लेटफार्म पर आकाश की काफी तारीफ़ हो रही है। उन्होंने इस मैच में पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

कुछ ऐसी रही आकाश की गेंदबाजी:

मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ आकाश मधवाल का प्रदर्शन इस सीजन में काबिले तारीफ़ रहा है। एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने पांच रन देकर 5 विकेट झटके। यह उनका अब तक का आईपीएल में सबसे अच्छा प्रदर्शन हो गया। उन्होंने दूसरे ओवर में लखनऊ को पहला झटका दे दिया था। इसके बाद एक ही ओवर में आकाश ने आयुष बदोनी और निकोलस पूरन का विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने 3.3 ओवर में 1.40 की इकॉनमी से मात्र 5 रन खर्च किए। आकाश ने मोहसिन खान को आउट करके अपने 5 विकेट पूरे किए।  

मधवाल ने रचा आईपीएल में इतिहास:

आकाश मधवाल ने आईपीएल के इतिहास में सबसे शानदार गेंदबाज़ी का एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब तक के आईपीएल इतिहास में कोई भी गेंदबाज़ प्लेऑफ मुकाबलों में पांच विकेट हासिल नहीं कर पाया था। लेकिन आकाश ने अपने पहले सीजन में खेलते हुए यह बड़ा कारनामा अपने नाम किया। उनसे पहले प्लेऑफ में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड धवल कुलकर्णी के नाम था। धवल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ क्वालिफायर 1 में 4 विकेट लिए थे। लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर मधवाल ने अपना कंजा जमा लिया।    

कभी टेनिस बॉल से खेलते थे क्रिकेट:

बता दें आकाश मधवाल को टेनिस क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने पिछले 3-4 साल से ही लाल गेंद से खेलना शुरू किया था। आकाश मधवाल रुड़की के ढंडेरा के रहने वाले है। वो ऋषभ पंत के नजदीक ही रहते हैं। मधवाल ने क्रिकेट से पहले  इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और उसके बाद क्रिकेटर बनने का सपना पूरा किया। उन्हें पिछले साल मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन तब इस गेंदबाज़ को एक मैच खेलने का मौका भी नहीं मिला था।