×

IPL 2023 GT vs MI: मुंबई इंडियंंस को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात, चेन्नई से होगी खिताबी भिड़ंत

IPL 2023 GT vs MI: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालीफायर 2 मुकाबला खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार प्रदर्शन से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Suryakant Soni
Published on: 27 May 2023 6:24 AM GMT
IPL 2023 GT vs MI: मुंबई इंडियंंस को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात, चेन्नई से होगी खिताबी भिड़ंत
X
CSK vs GT (Photo: Goggle)

IPL 2023 GT vs MI: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालीफायर 2 मुकाबला खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार प्रदर्शन से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। गुजरात टाइटंस की टीम अब फाइनल में 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। गुजरात टाइटंस की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची हैं। अब होम ग्राउंड का फायदा गुजरात की टीम को फाइनल में मिल सकता हैं।

लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात:

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के खिताब जीतने की रेस से बाहर हो गई हैं। गुजरात टाइटंस ने मुंबई को दूसरे क्वालीफायर में 62 रनों से हराया। इस बड़ी जीत के साथ हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह दूसरा मौका हैं जब गुजरात की टीम फाइनल में पहुंची हैं। इशान किशन चोटिल हुए और वह बल्लेबाजी करने भी नहीं उतर पाए। रोहित शर्मा भी फील्ड में चोटिल हुए थे। इसका फायदा गुजरात को मिला।

चेन्नई से होगी खिताबी भिड़ंत:

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को दुनिया के सबसे बड़े मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच में गुजरात के सामने धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स होगी। इससे पहले प्लेऑफ मुकाबले में चेन्नई से अपने होम ग्राउंड पर गुजरात को हराया था। गुजरात टाइटंस की टीम अपना खिताब बचाने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर रविवार को उतरेगी। चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास का 10वां फाइनल मुकाबला खेलेगी। ऐसे में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम गुजरात को कड़ी चुनौती देगी।

मुंबई के खिलाफ मैच में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी:

आईपीएल में मुंबई इंडियंस को हराकर गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में मुंबई के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने 62 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। गुजरात की इस जीत के हीरो शुभमन गिल रहे। गिल का पिछले चार मैचों में यह तीसरा शतक था। इसके साथ वो आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ मैचों में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने मुंबई के खिलाफ इस पारी में सिर्फ 49 गेंदों पर शतक जड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story