×

IPL 2023 CSK vs GT: आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई और गुजरात भिड़त, जानें प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IPL 2023 CSK vs GT Match: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन में पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएंगा। जिस मैच में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस की टीम के बीच भिड़ंत होगी। जो पहला मैच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 30 March 2023 5:12 PM GMT
IPL 2023 CSK vs GT: आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई और गुजरात भिड़त, जानें प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन
X
IPL 2023 Chennai vs Gujarat Match (Photo: Social Media)

IPL 2023 Chennai vs Gujarat: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन की शुरुआत में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच 31 मार्च को खेला जाना है। इन दोनों टीमों के बीच ये मैच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। एमएस धोनी की टीम सीएसके पिछले साल के प्रदर्शन को भूल कर मैदान में उतरेगी। तो वहीं हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस की टीम अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेगी। इस रिपोर्ट में आपको चेन्नई और गुजरात के बीच खेले जाने वाले मैच की संभावित प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन के बारे में बताएंगे।

चेन्नई और गुजरात हेड टू हेड

गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 में दस्तक दी और खिताब को भी जीता था। जबकि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 2 मैच खेले गए है। इन दोनों मुकाबलों को हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात जीतने में सफल रही है। इस तरह आंकड़ों के आधार गुजरात की टीम चेन्नई पर भारी है। इस सीजन कैप्टन कूल धोनी की टीम बदली हुई है, तो मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद की जा रही है।

चेन्नई और गुजरात पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के अनुकूल माना जाता है। जबकि जैसे मैच आगे बढ़ता है स्पिनर कारगर साबित होने लगते हैं। यहां की पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 170 रन रहा है। आंकड़ों को देखें तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम मैच जीतने में ज्यादा सफल रही है। इसलिए टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम फायदे में में रहने की उम्मीद है।

चेन्नई और गुजरात मैच प्रिडिक्शन

क्रिकेट मैच में आखिरी गेंद न फेंक दी जाए तब तक भविष्यवाणी करने से बचना चाहिए। सीएसके और गुजरात के बीच खेले जाने वाले मैच को कोई भी जीत सकता है। लेकिन इस मैच में एमएस धोनी सीएसके की टीम गुजरात पर भारी पड़ सकती है। गुजरात टाइटंस को अपने घर में खेलने का भी फायदा मिलेगा। जिसके बाद भी पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के जीतने के ज्यादा चांस हैं।

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी और ड्वेन प्रिटोरियस।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग संभावित 11

शुभमन गिल, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, ओडियन स्मिथ, राशिद खान, शिवम मावी, यश दयाल और मोहम्मद शमी।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story