×

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, जानिए ताजा अंक तालिका...

IPL 2023 Points Table: आईपीएल में सोमवार को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार जीत के साथ आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 16 May 2023 12:28 PM GMT
IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, जानिए ताजा अंक तालिका...
X
IPL 2023 Points Table

IPL 2023 Points Table: आईपीएल में सोमवार को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार जीत के साथ आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात देकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान बरक़रार रखा। गुजरात के बाद अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी टीम को जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। चलिए जानते हैं आईपीएल 2023 की ताजा अंक तालिका...

सात टीमों में देखने को मिलेगी टक्कर:

बता दें इस आईपीएल में टॉप की चार टीमों को प्लेऑफ के लिए चुना जाएगा। ऐसे में इसको लेकर गुजरात टाइटंस ने अपनी जगह पक्की कर ली। अब बाकी तीन स्थान के लिए आईपीएल की सात टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स से लेकर पंजाब किंग्स की टीम रेस में दिखाई दे रही हैं। जबकि दो टीमें (दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद) प्लेऑफ में स्थान पाने की रेस से बाहर हो गई। बता दें 10 टीमों के साथ आईपीएल का यह दूसरा सीजन खेला जा रहा है।आईपीएल में पिछले साल ही दो नई टीमों के आने से रोमांच अधिक देखने को मिल रहा है।

इन 3 टीमों के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका:

बता दें गुजरात टाइटंस के बाद अब तीन स्थान के लिए बाकी टीमों में टक्कर देखने को मिलेगी। अब अंक के साथ रनरेट के भरोसे भी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। इस समय अगर अंक तालिका पर नज़र डाले तो चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें प्लेऑफ में प्रवेश करती नज़र आ रही हैं। लेकिन दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी पंजाब किंग्स और केकेआर की टीम करिश्माई प्रदर्शन करके प्लेऑफ में पहुँच सकती हैं। अब प्लेऑफ की रेस और अधिक रोमांचक हो गई हैं।

लखनऊ और मुंबई के बीच अहम मुकाबला:

आईपीएल में मंगलवार यानी आज लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की टीम अगर इस मैच में जीत दर्ज करती हैं तो वो गुजरात टाइटंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में बनी रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story