×

LSG vs MI IPL 2023: इकाना में लखनऊ और मुंबई के बीच बड़ा मुकाबला आज, जानिए पिच से लेकर मौसम का हाल...

LSG vs MI IPL 2023: आईपीएल 2023 में अब लीग मैचों का अंतिम दौर चल रहा है। आईपीएल में मंगलवार यानी आज लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन में अब तक इकाना स्टेडियम में कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं।

Suryakant Soni
Published on: 16 May 2023 11:05 AM GMT
LSG vs MI IPL 2023: इकाना में लखनऊ और मुंबई के बीच बड़ा मुकाबला आज, जानिए पिच से लेकर मौसम का हाल...
X
LSG vs MI IPL 2023

LSG vs MI IPL 2023: आईपीएल 2023 में अब लीग मैचों का अंतिम दौर चल रहा है। आईपीएल में मंगलवार यानी आज लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन में अब तक इकाना स्टेडियम में कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर आखिरी मुकाबला खेलेगी। इस मैच को लेकर लखनऊवासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। चलिए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...

कैसी है इकाना स्टेडियम की पिच?

आईपीएल के सीजन में इकाना स्टेडियम की पिच को गेंदबाज़ों के लिए सबसे मददगार माना जा रहा हैं। काली मिट्टी के उपयोग से बनी इस पिच पर स्पिन गेंदबाज़ों को काफी सहायता मिलती हैं। इस पिच पर बल्लेबाज़ों के लिए काफी परेशानी देखने को मिल रही हैं। इस सीजन में अब तक सबसे कम स्कोर वाली इकाना की पिच रही हैं। ऐसे में आज मुंबई के बल्लेबाज़ों की लखनऊ के स्पिनर्स के सामने अग्निपरीक्षा परीक्षा रहेगी।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

बता दें क्रिकेट फैंस मैच रिपोर्ट से पहले मौसम का हाल जान रहे हैं। क्योंकि जब इस मैदान पर पिछले मुकाबला हुआ था तब बारिश के कारण रद हो गया था। ऐसे में आज फिर क्रिकेट फैंस के लिए मौसम चिंता का विषय बना हुआ हैं। बात करें आज लखनऊ के मौसम की तो यहां बादल के छाए रहने की उम्मीद है। लेकिन मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस को एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता हैं।

इकाना में पहले बल्लेबाज़ी वाली टीम को फायदा:

इस पिच पर स्पिनर के लिए काफी मदद हैं। इससे पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को कुछ फायदा मिल सकता हैं। पिच मैच की शुरुआत में कुछ हार्ड होगी इससे बल्लेबाज़ों को थोड़ी कम परेशानी होगी। लेकिन धीरे-धीरे पिच काफी धीमी हो जाएगी। जिससे दूसरी पारी में स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाज़ी काफी मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करना पसंद करेंगे। इकाना स्टेडियम में अब तक 6 मैच खेले जा चुके हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 3 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 2 मैच अपने नाम किए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story