×

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ वाले सावधान! IPL मैच के चलते रहेगा रुट डायवर्सन, देख कर निकलें नही तो कट सकता है चालान

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ में सुगम यातायात व्यवस्था के लिये डायवर्जन व्यवस्था आवश्यकतानुसार समय शाम 3 बजे से मैच समाप्ति तक रहेगी।

Anant Shukla
Published on: 16 May 2023 8:11 AM GMT (Updated on: 16 May 2023 8:44 AM GMT)
Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ वाले सावधान! IPL मैच के चलते रहेगा रुट डायवर्सन, देख कर निकलें नही तो कट सकता है चालान
X
Lucknow Traffic Diversion (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Lucknow Traffic Diversion: अगर आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। दिनांक 16 मई को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैच के चलते मार्ग परिवर्तित रहेगा। घर से निकलने से पहले देख लें, नही तो आप जाम में फस सकते हैं। कमिश्नरेट लखनऊ में सुगम यातायात व्यवस्था के लिये डायवर्जन व्यवस्था आवश्यकतानुसार समय शाम 3 बजे से मैच समाप्ति तक रहेगी।

कमता की तरफ से आने वाले वाहन

कमता चौराहे से कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन अहिमाऊ रैम्प से न उतरकर शहीद पथ पर सीधा जायेगा। अहिमामऊ चौराहे पर यू - टर्न लेकर कैन्ट / पीएचक्यू / गोमतीनगर जाने वाले वाहन प्रतिबन्धित होगें। बल्कि शहीद पथ पर सीधे जाकर मेदान्ता हॉस्पिटल से यू-टर्न लेकर जायेंगे। अहिमामऊ चौराहे पर शाम शाम 3 बजे से रात में मैच समाप्ति तक यू-टर्न प्रतिबन्धित रहेगा। अहिमामऊ रैम्प से उतरकर मात्र बायीं ओर जाना ही अनुमन्य होगा। पुनः अहिमामऊ रैम्प से उतरकर बायीं ओर जाना है उन्हें पलासियों के लिए भी यू-टर्न नहीं लेना है।

सुल्तानपुर से आने वाले वाहन

-सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ चौराहे पर न जाकर अमूल तिराहे से ही डायवर्जन लगाया जायेगा। ये वाहन लूलू मॉल के पास से शहीद पथ पर चढ़ सकेगें।

-सुल्तानपुर रोड से पीएचक्यू की तरफ जाने वाले वाहन एचसीएल तिराहे से पलासियो अंडरपास से पीएचक्यू नहीं जा सकेगें। ये वाहन अहिमामऊ चौराहे से दाहिनी तरफ टर्न लेकर जायेंगें।

एकल मार्ग

-मलेशेमऊ चौराहे के पास जो टनल है इससे आगे पिंक बूथ, इकाना स्टेडियम एवं पलासियो मॉल के पास स्थित टनल शाम 3 बजे से मैच समाप्ति तक एकल दिशा मार्ग रहेगें। मात्र इकाना व शहीद पथ पर चढ़ने के लिए इसका उपयोग होगा।

-पीएचक्यू एवं जी-20 की तरफ के वाहन अहिमामऊ सर्विस रोड पर नहीं आ सकते। अहिमामऊ से जी-20 तिराहा वाली सर्विस लेन एकल दिशा मार्ग रहेगी, जिसका उपयोग मात्र जाने के लिए किया जायेगा।

-जी-20 तिराहा से स्टेडियम को जाने के लिए पीएचक्यू की तरफ नही जा सकते। बल्कि गोमतीनगर की तरफ जाकर यू-टर्न लेकर पिंक बूथ की तरफ से अन्दर जा सकेगें।

-मैच समाप्ति के बाद सभी वाहन अहिमामऊ एवं पलासियो अण्डरपास से होकर जा सकेंगे। ये केवल जाने के लिए होगा।

नो पार्किंग जोन

-वाटर टैंक तिराहे से पलासियो मॉल की सड़क नो पार्किंग जोन होगी । यहाँ पर पार्क होने वाली गाड़ियों को क्रेन से हटाकर उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

-इकाना स्टेडियम व पलासियो मॉल के सामने कोई पार्किंग जोन नहीं होगा।

-अहिमामऊ चौराहे पर जी-20 तिराहा एवं पीएचक्यू की सर्विस लेन नो पार्किंग जोन होगी।

-इकाना के सामने का रैम्प पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर की व्यवस्था

-स्टेडियम में बिना पास के वाहन का प्रवेश निषेध होगा।

-सुरक्षाकर्मी को अन्दर जाने की अनुमति नहीं होगी। वे पार्किंग क्षेत्र में ही रहेगें।

-शहीद पथ पर कोई भी वाहन रुक कर न तो सवारी लेगें और न ही सवारी उतारेगें। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर चलें कट सकता है।

-पार्किंग व्यवस्था मे सामान्य वाहन "पहले आये पहले पाये" (first come first serve) नियम के तहत पार्क की जायेगी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story