×

RR vs RCB: राजस्थान और आरसीबी के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारी...

RR vs RCB: आईपीएल 2023 में रविवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 14 May 2023 10:12 AM GMT
RR vs RCB: राजस्थान और आरसीबी के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारी...
X
RR vs RCB

RR vs RCB: आईपीएल 2023 में रविवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिहाज से यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 12 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि दूसरी तरफ आरसीबी ने 11 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड:

इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा हैं। दोनों ही टीमें प्ले-ऑफ की रेस में बनी हुई हैं। राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 12 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि दूसरी तरफ आरसीबी ने 11 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। अगर बात करे दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की तो अब तक कुल 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें 14 बार आरसीबी ने जीत दर्ज की है, जबकि 12 बार राजस्थान रॉयल्स की टीम बाजी मारने में कामयाब हुई हैं। इनके अलावा 3 बेनतीजा रहे हैं।

जायसवाल बनाम डुप्लेसिस होगा मुकाबला:

बता दें दोनों ही टीमों के पास ओपनिंग जोड़ी बहुत खतरनाक हैं। जहां एक तरफ राजस्थान के पास जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के लिए ओपनिंग में कोहली और डुप्लेसिस की जोड़ी अपना जलवा दिखा रही हैं। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में जायसवाल बनाम डुप्लेसिस रोचक भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच में राजस्थान की टीम अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी के मुकाबले कुछ मजबूत नज़र आ रही हैं।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story