×

Yashasvi Jaiswal IPL 2023: यशस्वी का शतक लग जाता यदि संजू नहीं करते जल्दबाजी.....

Yashasvi Jaiswal IPL 2023: कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के जाबाज बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन से फैंस भी सरप्राइज्ड है।

Yachana Jaiswal
Published on: 12 May 2023 1:34 PM GMT
Yashasvi Jaiswal IPL 2023: यशस्वी का शतक लग जाता यदि संजू नहीं करते जल्दबाजी.....
X
IPL2023 (Pic Credit - Twitter)

Yashasvi Jaiswal IPL 2023: आईपीएल के 16 वें सीजन में 56वां मैच ने तो अलग ही इतिहास रच दिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कोलकता नाइट को 9 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्ले से रन बनाए नहीं बरसाए है। मात्र 47 गेंदों की पारी में यशस्वी ने 98 रन की पारी खेली है। वह शतक बनाने में चूक गए है।

मैच में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपनी तूफानी बैटिंग से सबका दिल जीत लिया है। यशस्वी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मात्र 13 गेंद में अर्धशतक लगाया। आईपीएल के इतिहास में यशस्वी का नाम सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज के साथ दर्ज हो गया है। अर्द्धशतक की लय में वह रुके नहीं उन्होंने आगे भी जोरदार पारी खेली है जिससे 47 गेंद पर 98 रन बनाया। उनका एक और शतक पूरा हो सकता था यदि संजू सैमसन जल्दबाजी करके रन न बनाते तो यशस्वी अपना शतक पूरा कर सकते थे। यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी में 13 चौके और 5 छक्के लगाए है।

यशस्वी का शतक रह गया

13 गेंदों में सबसे तेज धुएंधर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड तो यशस्वी ने जीत लिया। इसके साथ ही वह शतक तक भी पहुंच सकते थे। हालांकि, फिर भी 47 गेंद में नाबाद 98 रन बनाए। स्कोर की कमी पड़ने से यशस्वी का शतक रह गया नहीं तो बाल तो पर्याप्त बचे थे। 208.51 की तूफानी स्ट्राइक रेट से पांच छक्के और 12 चौके जड़े है। 150 रन के टारगेट को अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए सिर्फ 13.1 ओवर में ही तोड़कर रख दिया। नौ विकेट की इस जीत के साथ अब राजस्थान पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है।

इस मैच में यशस्वी के पास अच्छा अवसर था कि वह अपना शतक पूरा कर लें लेकिन इस बीच राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन भी पूरे जोश में थे। यशस्वी जब 88 रन पर थे और राजस्थान को जीत के लिए केवल 18 रन और चाहिए थे, लेकिन इसी बीच संजू ने 11.3 ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एक शानदार छक्का मार दिया। ओवर के खत्म होने के साथ राजस्थान को जीत के लिए सिर्फ 10 रन ही चाहिए थे। 11वें ओवर के खत्म होने तक यशस्वी 89 रन के स्कोर पर पहुंच चुके थे। हालांकि इसके बाद संजू सैमसन ने जरूर कोशिश की थी कि यशस्वी जायसवाल का शतक पूरा हो जाए लेकिन आखिर में सिर्फ दो रन से चूक गए। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 29 गेंद में 48 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के लगाए है।

41 गेंदे बची रह गई राजस्थान ने शानदार जीत दर्ज किया,

कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। टीम के लिए युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने भी दो विकेट अपने नाम किए। राजस्थान रॉयल्स टीम के दमदार गेंदबाजी से ही केकेआर की टीम ने मात्र 149 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने 41 गेंद बचे रहने पर ही जीत दर्ज कर लिया। राजस्थान के लिए एकमात्र विकेट जोस बटलर का ही गिरा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story