×

KKR vs RR: यशस्वी जायसवाल और चहल का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से दी मात

KKR vs RR: आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 12 May 2023 10:40 PM GMT (Updated on: 12 May 2023 6:36 AM GMT)
KKR vs RR: यशस्वी जायसवाल और चहल का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, राजस्थान ने केकेआर को 9 विकेट से दी मात
X
KKR vs RR

KKR vs RR: आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। जिसके चलते राजस्थान को 9 विकेट से जीत मिली। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जबकि कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।

जायसवाल ने जड़ा आईपीएल का सबसे तेज़ अर्धशतक:

केकेआर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने जीत के लिए 150 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में राजस्थान की धमाकेदार शुरुआत देखने को मिली। पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल ने नितीश राणा के 26 रन ठोक दिए। इसके बाद भी उनका बल्ला धीमा नहीं पड़ा। और उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर केएल राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा। इस मैच में जायसवाल ने 98 रनों की नाबाद पारी खेली।

युजवेंद्र चहल ने भी रचा इतिहास:

आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब चहल के नाम हो गया हैं। बता दें चहल ने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा का विकेट लेकर आईपीएल में इतिहास रच दिया है। युजवेंद्र चहल से पहले यह रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम था। इस मैच से पहले ब्रावो 183 विकेट के साथ पहले स्थान पर थे। लेकिन चहल ने केकेआर के खिलाफ इस मैच में चार विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story