×

CSK BAN: IPL के दौरान धोनी की टीम को बैन करने की उठी मांग

CSK BAN IPL 2023: इसका एक कारण एमएस धोनी भी है, उनकी वजह से CSK टीम कई दिलों पर राज करती है। आईपीएल 2023 का मैच चल ही रहा था की इस बीच तमिल नाडु से खबर आ रही की विधायक जी टीम सीएसके को बैन करने की मांग कर रहे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 13 April 2023 9:54 PM GMT
CSK BAN: IPL के दौरान धोनी की टीम को बैन करने की उठी मांग
X
CSK BAN IPL 2023 (Pic: Social Media)

CSK BAN IPL 2023: इंडियंन प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के पूरे भारत में फैसं फॉलोइंग है। वहीं इसका एक कारण एमएस धोनी भी है, उनकी वजह से CSK टीम कई दिलों पर राज करती है। आईपीएल 2023 का मैच चल ही रहा था की इस बीच तमिल नाडु से खबर आ रही की विधायक जी टीम सीएसके को बैन करने की मांग कर रहे है।

क्या है पूरा मामला

धर्मपुरी पट्टली मक्कल काची (पीएमके) के विधायक एसपी वेंकटेश्वरन ने तमिलनाडु सरकार से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है। यह आरोप लगाया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास कोई स्थानीय खिलाड़ी नहीं है। बस टीम अपने फायदे के लिए चेन्नई नाम का इस्तेमाल कर रही है। आपको बतका दें कि तामिलनाडु के क्षेत्रीय पार्टी पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के विधायक एसपी वेंकटेश्वरन ने सीएसके को बैन करने की मांग विधानसभा में कर दी है। हालांकि तामिलनाडु में सीएसके एक ब्रांड की तरह है। उनका कहना है कि सीएसके में तामिलनाडु स्टेट का एक भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है और सीएसके सिर्फ अपना फायदा देख रही है।

मंगलवार को विधानसभा में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की अनुदान मांग पर चर्चा चल रही थी। तब मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में जनभावना को दिखाया है -
विधायक ने कहा कि, वर्तमान में युवा हमारे यहां आईपीएल को पूरे दिलचस्पी से देख रहे हैं। चेन्नई तमिलनाडु की राजधानी है। हमारे नेता अय्या (डॉ. रामदास) ने तमिल भाषा की रक्षा के महत्व के बारे में युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए 'इन सर्च ऑफ तमिल' अभियान शुरू किया है। बहुत सारे लोगों ने मुझसे संपर्क किया। उनका कहना है कि वे इस बात से आहत पहुंचती है से नाराज है टीम से, कि चेन्नई को अपनी टीम के नाम में जगह देने के बावजूद, यह हमारे देशी टैलेंटेड खिलाड़ियों को अवसर प्रदान नहीं करता है, इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए। विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने आगे कहा कि,“मैंने आज ही विधानसभा में लोगों की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया। वे हमारे लोगों से लाभ कमा रहे हैं जैसे कि वे तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन तमिलनाडु के खिलाड़ी (टीम में) नहीं हैं। मैं चाहता हूं कि हमारे राज्य से लोग टीम का हिस्सा बने।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story