×

IPL 2024 LSG New Coach: एंडी फ्लावर के बाद लखनऊ सुपर जाइंटस को मिला नया कोच जस्टिन लैंगर

IPL 2024 LSG New Coach: लैंगर को इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइंट्स का मुख्य कोच बनाया गया है। वह केएल राहुल और गौतम गंभीर के साथ अगले साल आईपीएल में टीम बनाएंगे, केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान है। वही गौतम गंभीर कोच अब इन सब के नेतृत्व में आने वाले साल में नई टीम देखने को मिलेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 15 July 2023 1:11 PM GMT
IPL 2024 LSG New Coach: एंडी फ्लावर के बाद लखनऊ सुपर जाइंटस को मिला नया कोच जस्टिन लैंगर
X
Justin Langer New Head Coach of LSG (Pic Credit-Social Media)

IPL 2024 LSG New Coach: लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) ने मुख्य कोच एंडी फ्लावर की अपने टीम से बाहर कर हरा दिया है। उसके बाद लखनऊ ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स से, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टी20 फ्रेंचाइजी ने अपने नए मुख्य कोच की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने नए मुख्य कोच के रूप में परिचय कराया है, इस टीम की कप्तानी भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल करेंगे। लैंगर ने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया की मेंस टीम को कोचिंग दी है, आईपीएल 2024 के सीजन से यह दिग्गज लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाड़ियों का मुख्य कोच रहेगा।

लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया को जीताया टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब,

लैंगर को साल 2018 के मई में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया टीम का उनके कोच रहते ही टीम ने, एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया था। इतना ही नहीं लैंगर के कोच रहते ही साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप भी जीता है। इसके अलावा लैंगर के अंडर में ही पर्थ स्कॉर्चर्स ने तीन बार बिग बैश का खिताब भी जीता है।

एलएसजी फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच बनने पर जस्टिन लैंगर ने कहा, “लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम आईपीएल के आने वाले सीजन में एक शानदार जर्नी करने वाली हैं। टीम के इस जर्नी में हम सभी विशेष महत्व रखते है। मैं इस टीम के साथ हिस्सा बन कर इस आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हूं।

आईपीएल 2024 में खिताब जीतना सबसे बड़ा चैलेंज

मुख्य कोच लैंगर और टीम का कैप्टन केएल राहुल का इन दोनो का टारगेट अपनी फ्रेंचाइजी टीम को आईपीएल के अगले सीजन यानी 2024 में अपना पहला आईपीएल खिताब पाना होगा। आपको बता दें कि, लखनऊ सबसे महंगी फ्रेंचाइजी में से एक है। यह टीम पहले ही दो बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। गौतम गंभीर लखनऊ टीम के मेंटर हैं। गौतम गंभीर को हार्ड वर्क में मास्टर माना जाता है। लैंगर के साथ, गौतम गंभीर आने वाले सालों में टीम को अच्छी सफलता दिलाने में पूरा सहयोग कर सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story