×

Ishant Sharma ने दिया उमरान को आइडिया, टेस्ट क्रिकेट के लिए ऐसे हो सकते है तैयार , Jio Cinema के चर्चे में इशांत से सवाल

Ishant Sharma and Umran Malik: ईशांत शर्मा का कहना है कि उमरान मलिक जब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन नहीं करते, तब तक टेस्ट के लिए उनके नाम को नजर अंदाज किया जायेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 15 July 2023 11:07 AM GMT
Ishant Sharma ने दिया उमरान को आइडिया, टेस्ट क्रिकेट के लिए ऐसे हो सकते है तैयार , Jio Cinema के चर्चे में इशांत से सवाल
X
Ishant Sharma and Umran Malik (Pic Credit- Social Media)

Ishant Sharma: उमरान मलिक वेस्टइंडीज में विंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज में शामिल नहीं है। उमरान को वेस्ट इंडीज से मुकाबले के लिए भारत के 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दिया गया। लेकिन जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज को तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए चुना गया है जो दो टेस्ट मैचों के बाद होने वाला है।

JioCinema पर एक क्रिकेट चर्चा के दौरान, ईशांत शर्मा से पूछा गया कि उमरान टेस्ट मैच क्रिकेट के लिए कब तैयार होंगे, जिस पर इशांत ने जवाब देते हुए कहा कि, जब तक इशांत का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड बेहतर नहीं होता है, तब तक वे इसमें शामिल नहीं हो सकते है। इशांत शर्मा का कहना है कि प्रथम श्रेणी मैच में अच्छे रिकॉर्ड टेस्ट के लिए जरूरी है। सीरीज में एक बार अच्छा प्रदर्शन देने से टेस्ट मैच खेलना नहीं हो पाता है। लेकिन अगर हमेशा अच्छा खेलते तब हो सकता है। अगर उन्हें लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में खेलना है, तो उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके रिकॉर्ड बनाने के लिए थोड़ा समय देना पड़ेगा तब फिर आप उसे टेस्ट क्रिकेट के लिए चुन सकते हैं।"

प्रथम श्रेणी में अच्छा खेलने वालों के साथ न्याय जरूरी है

इशांत शर्मा जिनके पास 105 टेस्ट मैच खेलने के अनुभव है। उस खिलाड़ी ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाजों को उनके मेहनत का फल मिलना चाहिए।

इशांत ने आगे कहा कि, "अगर आप उन लोगों के प्रति निष्पक्ष नहीं होंगे जिन्होंने इतने वर्षों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन दिया है।अपनी टीम और खुद के लिए लगातार विकेट लिए हैं इस इच्छा से की वे उच्च स्तर पर खेल पाए। मेरे हिसाब से ,पहले उनके साथ न्याय होना चाहिए और फिर अगर उमरान मलिक का भी रिकॉर्ड अच्छा जाता है तो उन्हें भी टेस्ट मैच खेलने का अवसर जरूर मिलना चाहिए।

जल्दबाजी में गलत हो सकता है फैसला

इशांत ने आगे कहा कि, उमरान ने सात प्रथम श्रेणी मैचों में 46.67 की औसत से सिर्फ 12 विकेट लिए है। जबकि कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ चाहते हैं कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में जल्द शामिल किया जाए, लेकिन गेंदबाजी में उनके अनुभव की कमी को देखते हुए, उन्हें मौका देना गलत साबित हो सकता है।

ईशांत शर्मा से अर्शदीप सिंह को टेस्ट क्रिकेट के लिए टीम में लिए जाने पर विचार किया जाना चाहिए इस सवाल पर उन्होंने कहा कि "यह एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है।"

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story