थामसन ने बुमराह की इस क्षमता लिए कही बड़ी बात,विरोधी टीम को रहना पड़ेगा सतर्क

एक जमाने में अपनी तेजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों में दहशत पैदा करने वाले जैफ थामसन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से काफी प्रभावित हैं जिनको लेकर उन्हें लगता है कि उनमें अपनी तेजी से विरोधी टीम को तहस नहस करने की क्षमता है।

Anoop Ojha
Published on: 20 May 2019 2:03 PM GMT
थामसन ने बुमराह की इस क्षमता लिए कही बड़ी बात,विरोधी टीम को रहना पड़ेगा सतर्क
X

नयी दिल्ली: एक जमाने में अपनी तेजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों में दहशत पैदा करने वाले जैफ थामसन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से काफी प्रभावित हैं जिनको लेकर उन्हें लगता है कि उनमें अपनी तेजी से विरोधी टीम को तहस नहस करने की क्षमता है।

बुमराह को सचिन तेंदुलकर ने वर्तमान समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया था और महान डेनिस लिली के पूर्व साथी थामसन ने भी उनकी तारीफों के पुल बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें.....क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के इश्क में बौरा गई है ये हॉट एक्ट्रेस

मैलकम मार्शल के साथ सत्तर के दशक में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे थामसन ने पीटीआई से कहा, ‘‘बुमराह वास्तव में अच्छा गेंदबाज है। वह ऐसा गेंदबाज है जो जितनी अधिक गेंदबाजी करता है उतना ही बेहतर परिणाम हासिल करता है। ’’

यह भी पढ़ें.....कोहली और बुमराह को मिले A+ ग्रेड, धवन और भुवनेश्वर को करारा झटका

उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास विरोधी टीम को तहस नहस करने के लिये पर्याप्त तेजी है। वह अपनी गति में बदलाव करता है और उसकी गेंदों को समझना मुश्किल है। मैंने नहीं देखा कि बल्लेबाज उसकी गेंदों को अच्छी तरह से समझ रहे हों। उसका एक्शन हटकर है और इससे अंतर पैदा होता है।’’

थामसन के अनुसार बुमराह के अलावा कैगिसो रबाडा दो ऐसे गेंदबाज हैं जिन पर विश्व कप के दौरान निगाहें टिकी रहेंगी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story