’83’ के हीरो ने तोड़ा धोनी का हौसला, 22 गज की पिच को बताया दूर का फासला

सबसे पहले वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बयान दिया हैं। कपिल देव को लगता है कि इतने लंबे ब्रेक के बाद धोनी के लिए वापसी बहुत मुश्किल है। उन्होंने पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर धोनी की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर संदेह जताया है

Published by suman Published: February 3, 2020 | 8:27 pm

नई दिल्ली सबसे पहले वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बयान दिया हैं। कपिल देव को लगता है कि इतने लंबे ब्रेक के बाद धोनी के लिए वापसी बहुत मुश्किल है। उन्होंने पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर धोनी की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर संदेह जताया है और कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोई इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद वापसी कर सकता है।

 

यह पढ़ें…Ind vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, पांचों सीरीज जीत रचा इतिहास

 

भारत को अपनी कप्तानी में दो बार वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं।भारत को 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा, ‘अगर आपने इतने लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेला है तो मुझे नहीं लगता कि आप कहीं से भी वापसी कर सकते हैं।’ कपिल ने कहा कि आईपीएल में धोनी का लय में होना काफी अहम होगा।

 

हाल ही में बीसीसीआई ने धोनी को केन्द्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया। कपिल ने कहा, धोनी के पास आईपीएल के जरिए मौका होगा, वहां उनकी लय काफी अहम होगी और चयनकर्ताओं को देखना होगा कि देश के लिए क्या सर्वश्रेष्ठ है।’ उन्होंने कहा, ‘धोनी ने देश के लिए काफी योगदान दिया है,लेकिन जब आप छह-सात महीने नहीं खेलते हैं तो सब के दिमाग में संदेह पैदा होने लगता है।

यह पढ़ें…भारत से मिली हार के बाद रॉस टेलर ने दिया बड़ा बयान, पहले से ही मालूम था कि…

भारत को अपनी कप्तानी में 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप दिला चुके धोनी ने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच अब तक खेले हैं। वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 4876 रन बनाए। वहीं वनडे में उनके नाम 10773 और टी20 इंटरनैशनल में 1617 रन दर्ज हैं। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App