×

भारत में माराडोना की याद में म्‍यूजियम बनवाएगा ये बिजनेसमैन, लगेगी सोने की मूर्ति

मशहूर फुटबॉलर की याद में केरल का एक व्‍यवसायी म्‍यूजियम बनाने जा रहा है। दरअसल, केरल के इस व्यवसायी ने कहा कि डिएगो माराडोना की याद में एक विश्वस्तरीय संग्रहालय तैयार किया जाएगा जिसमें अर्जेंटीना के इस दिग्गज फुटबॉलर की सोने से बनी प्रतिमा मुख्य आकर्षण होगी।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 3:12 PM GMT
भारत में माराडोना की याद में म्‍यूजियम बनवाएगा ये बिजनेसमैन, लगेगी सोने की मूर्ति
X
माराडोना की याद में केरल में बनेगा म्‍यूजियम, लगेगी सोने की इतनी बड़ी प्रतिमा

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के जाने-माने फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने पिछले महीने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 60 वर्ष के माराडोना का 25 नवंबर को हार्ट अटैक की वजह से अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आइरस स्थित उनके घर में निधन हो गया था। इस बात की जानकारी उनके वकील मटियास मोरला ने दी थी। इस दिग्गज फुटबॉलर के निधन की खबर सुन कर पूरी दुनिया आहत हुई थी।

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: फाइनल मैच में भारत की तरफ से इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

इस बीच खबर आ रही है कि इस मशहूर फुटबॉलर की याद में केरल का एक व्‍यवसायी म्‍यूजियम बनाने जा रहा है। दरअसल, केरल के इस व्यवसायी ने सोमवार को कहा कि डिएगो माराडोना की याद में एक विश्वस्तरीय संग्रहालय तैयार किया जाएगा, जिसमें अर्जेंटीना के इस दिग्गज फुटबॉलर की सोने से बनी प्रतिमा मुख्य आकर्षण होगी।

डिएगो माराडोना

'द हैंड ऑफ गॉड' का प्रतिनिधित्व करेगी माराडोना की प्रतिमा

बता दें कि बॉबी चेम्मानुर इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बॉबी चेम्मानुर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि माराडोना की कद काठी की प्रतिमा ‘द हैंड ऑफ गॉड’ का प्रतिनिधित्व करेगी। गौरतलब है कि अर्जेंटीना के इस महान खिलाड़ी ने 1986 फीफा विश्व कप में अपने एक महत्वपूर्ण गोल को यही नाम दिया था। अर्जेंटीना ने उनकी अगुआई में यह विश्व कप जीता था। चेम्मानुर ने कहा कि यह प्रस्तावित संग्रहालय कोलकाता या दक्षिण भारत में बनाया जाएगा। इसमें माराडोना की पेशेवर और निजी जिंदगी की झलक होगी।

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: हार्दिक की दीवानी हुई इंग्लैंड की ये महिला, ये है बड़ी वजह

माराडोना दुनिया के महान फुटबॉलरों में गिना जाता है। "Hand of God" नाम से दुनियां भर में मशहूर माराडोना ने 1986 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। 80 और 90 के दशक में माराडोना का ही नाम गूंजता था। साल 1977 से 1994 तक अर्जेंटीना के लिए फुटबॉल खेला। FIFA प्लेयर ऑफ दी सेंचुरी पुरस्कार के लिए उन्हें इंटरनेट वोटिंग में पहला स्थान मिला था।

Newstrack

Newstrack

Next Story