×

KKR vs LSG: कोलकाता को लखनऊ ने एक रन से हराया, गुजरात और चेन्नई के बाद प्लेऑफ में पहुंची

KKR vs LSG: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मैच को जीतकर लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ मैं प्रवेश कर लिया।

Suryakant Soni
Published on: 20 May 2023 7:39 PM GMT (Updated on: 20 May 2023 11:35 PM GMT)
KKR vs LSG: कोलकाता को लखनऊ ने एक रन से हराया, गुजरात और चेन्नई के बाद प्लेऑफ में पहुंची
X
SRH vs KKR

KKR vs LSG: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मैच को जीतकर लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ मैं प्रवेश कर लिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे। इसके जवाब में केकेआर की टीम 175 रन ही बना पाई और यह मुकाबला एक रन से हार गई।

रिंकू सिंह की जबरदस्त पारी:

बता दें केकेआर की टीम ने शानदार शुरुआत के बाद लगातार अंतराल में विकेट गंवा दिए। लेकिन एक बार फिर केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने जबरदस्त लय में बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 67 रन बनाए। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। रिंकू सिंह ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रनों की दरकरार थी, लेकिन केकेआर की टीम 19 रन ही बना पाई और यह मुकाबला 1 रनों से हार गई।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए जीत बेहद जरुरी:

दोनों ही टीमें आईपीएल के इस सीजन में अभी भी प्लेऑफ की रेस में बरक़रार है। इसके लिए केकेआर को जीत बहुत जरुरी है। केकेआर की जीत से लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है। इस स्टेडियम में अब तक IPL के 85 मैच खेले जा चुके हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 34 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 51 मैच जीते हैं। अगर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो आज के मैच में केकेआर को हराना होगा।

आज के दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, आयुष बडोनी, करण शर्मा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story