×

Kohli Gambhir Fight: विराट कोहली को गंभीर से झगड़ा पड़ेगा भारी!, फिर IPL कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा तो लग जाएगा बैन..?

Kohli Gambhir Fight: आईपीएल में सोमवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायटंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए सिर्फ 126 रन बनाकर भी लखनऊ सुपर जायटंस को 18 रनों से हरा दिया।

Suryakant Soni
Published on: 2 May 2023 9:52 AM GMT
Kohli Gambhir Fight: विराट कोहली को गंभीर से झगड़ा पड़ेगा भारी!, फिर IPL कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा तो लग जाएगा बैन..?
X
Kohli Gambhir Fight

Kohli Gambhir Fight: आईपीएल में सोमवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायटंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए सिर्फ 126 रन बनाकर भी लखनऊ सुपर जायटंस को 18 रनों से हरा दिया। आरसीबी ने अपने होमग्राउंड पर मिली पिछली हार का बदला लखनऊ से चुकता कर दिया। लेकिन मैच खत्म होने के बाद मैदान पर जमकर बहस देखने को मिली। लखनऊ को अदब तहजीब वाला शहर कहा जाता है, लेकिन इस मैच के बाद कोहली और गंभीर की तीखी नोक-झोंक देखकर सभी दंग रह गए। चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था और अब कोहली को कैसे जोश में होश गंवाना पड़ सकता हैं भारी...

कोहली और गंभीर के बीच तीखी नोक-झोंक:

इकाना स्टेडियम में आरसीबी और लखनऊ सुपर जायटंस के बीच मुकाबले में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। विराट कोहली शायद मैदान पर लखनऊ से मिली पिछली हार का बदला लेने उतरे हो.. उन्होंने लखनऊ के बल्लेबाज़ों के विकेट गिरने के बाद खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। इसके बाद मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे थे। इस दौरान कोहली और नवीन उल हक़ के बीच टकराव देखने को मिला। उसके बाद कोहली और गंभीर के बीच कई देर तक जोरदार बहस हुई। टीम के अन्य खिलाड़ियों ने बीच-बचाव करते हुए मामला शांत करवाया।

विराट कोहली को गंभीर से झगड़ा पड़ेगा भारी!

बता दें इस समय गौतम गंभीर तो लखनऊ सुपर जायटंस से बतौर मेंटर जुड़े हैं। लेकिन विराट कोहली इस समय आरसीबी के लिए ओपनर बल्लेबाज़ की भूमिका में हैं। इस घटना के बाद आईपीएल ने दोनों पर शिकंजा कसा है। आईपीएल ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की है। विराट और गंभीर दोनों पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाए गए हैं। दोनों की 100 फीसदी मैच फीस कट गई है। अब अगर इस सीजन में फिर विराट कोहली इस तरह का आचरण फिर दोहराते है तो उन पर लेवल 3 के तहत कार्रवाई करते हुए कुछ मैचों से बैन भी लगाया जा सकता है।

कोहली और गंभीर के बीच हुई तीखी बहस का वीडियो:

इस मैच में विराट कोहली ने फील्डिंग के दौरान क्रुणाल पांड्या का कैच पकड़ने के बाद अपनी खुशी का इजहार भी अलग ही अंदाज में व्यक्त किया था। इसके बाद लखनऊ की तरफ से अमित मिश्रा बल्लेबाजी कर रहे थे, तो नवीन उल हक़ साथ भी विराट कोहली की बहस देखने को मिली थी। विराट कोहली के इस व्यवहार को देखते हुए अंपायर्स को बीच में आकर शांत कराना पड़ा था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story