TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

RCB vs LSG IPL 2023: बैंगलोर और लखनऊ के मैच में उमड़ी भीड़, फैंस के मौजूदगी की गवाह हैं तस्वीरें....

RCB vs LSG IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन में आज 43 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हो रहा है। इकाना स्टेडियम में दर्शकों से पूरा स्टेडियम खचाखच भरा पड़ा है...

Yachana Jaiswal
Published on: 1 May 2023 8:27 PM GMT (Updated on: 1 May 2023 8:50 PM GMT)
RCB vs LSG IPL 2023: बैंगलोर और लखनऊ के मैच में उमड़ी भीड़, फैंस के मौजूदगी की गवाह हैं तस्वीरें....
X
Lucknow Ekana Stadium ( RCB vs LSG)

RCB vs LSG IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के इस 16वें संस्करण में 43 वां मैच खेला जा रहा है। आज का मैच लखनऊ सुपर जायंट्स टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच हों है। मैच की मेजबानी लखनऊ सुपर जायंट्स अपने नवाबों के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कर रहा है। जहा मैच शुरू होने से घंटो पहले फैंस का आना शुरू हो गया था। देखते ही देखते पूरा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भर गया। स्टेडियम के चारो तरफ से फैंस की आवाज गूंजने लगी।

दर्शकों को अपने अपने टीमों से काफी उम्मीद है। आज का मुक़ाबला जोरदार होने वाला है विराट कोहली की टीम भरपूर उत्साह के साथ मैडम में उतर रही है वही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाड़ियों पर भी जीत का नशा है।

अंक तालिका में दोनो टीमों की बात करे तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 8 अंक के साथ छठवें स्थान पर बनी हुई है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 10 अंक के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

अब तक के प्रदर्शन के बल पर मेजबान लखनऊ 8 मैच में 5 मैच में जीत दर्ज कर पाई है। आरसीबी की टीम 8 मैच में चार जीत और और 4 हार के साथ टूर्नामेंट में प्रदर्शन की है।ऐसे में इस मुकाबले की अहमियत भी खूब है।

उत्तरभारत में भीषण गर्मी के बीच मौसम ने कई शहरों में करवट बदली है। उन शहरों में से एक लखनऊ भी है। सोमवार को लखनऊ और बेंगलोर के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के दौरान बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। दिन भर लखनऊ के आसमान में सोमवार को बादल छाए रहे थे।

दोनों टीम इस प्रकार है –

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

बैंगलोर के इम्पैक्ट सब्स्टिट्यूट: हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, विजयकुमार वैशाक, माइकल ब्रेसवेल और सोनू यादव।

लखनऊ सुपर जाएंट्स:

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, यश ठाकुर।

लखनऊ के इम्पैक्ट सब्स्टिट्यूट: क्विंटन डिकॉक, प्रेरक मांकड़, आयुष बदोनी, डेनियल सैम्स और आवेश खान।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story