×

जोहान्सबर्ग वनडे : भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, डिविलियर्स की वापसी

Rishi
Published on: 10 Feb 2018 11:12 AM GMT
जोहान्सबर्ग वनडे : भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, डिविलियर्स की वापसी
X

जोहान्सबर्ग : भारत के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को वांडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। भारत छह वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त ले चुका है। वह अब किसी भी हालत में सीरीज नहीं गंवा सकता है। उसकी नजरें अब यह मैच जीत दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीत पर हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की कोशिश इस पिंक वनडे में सीरीज में अपने आप को बनाए रखने की है। पिकं वनडे स्तन कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए खेला जाता है। इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी और यह छठा पिंक वनडे है।

ये भी देखें : जोहान्सबर्ग : Pink ODI के साथ सीरीज अपने नाम करने उतरेगा इंडिया

भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव को मांसपेशियों में समस्या है। उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

वहीं मेजबान टीम में अब्राहम डिविलियर्स की वापसी हुई है। वह चोट के कारण शुरुआती तीन वनडे नहंीं खेल पाए थे। वह खाया जोंडो के स्थान पर आए हैं। वहीं इमरान ताहिर के स्थान पर मोर्ने मोर्केल को टीम में चुना है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर),श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका : एडिन मार्कराम (कप्तान), हाशिम अमला, हेइनरिक क्लासेन ,अब्राहम डिविलियर्स, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, कागिसो रबादा, लुंगी नगिड़ी, आंदिले फेहुलकवायो, मोर्ने मोर्केल।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story