×

Lucknow Ekana Stadium: इकाना स्टेडियम में होंगे वर्ल्ड कप के 5 मैच, इस तारीख से बुक करा सकेंगे टिकट

ICC World Cup 2023: भारत में हो रहे इस आयोजन को लेकर क्रिकेट फैंस में अभी से जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। राजधानी लखनऊ में भी पहली बार विश्व कप के मैचों का आयोजन होने जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Aug 2023 6:35 AM GMT
Lucknow Ekana Stadium: इकाना स्टेडियम में होंगे वर्ल्ड कप के 5 मैच, इस तारीख से बुक करा सकेंगे टिकट
X
Lucknow Ekana Cricket Stadium (photo: social media )

Lucknow Ekana Cricket Stadium ICC World Cup 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वनडे विश्व कप 2023 के आयोजन की घड़ी नजदीक आ रही है। आईसीसी द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक, 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। भारत में हो रहे इस आयोजन को लेकर क्रिकेट फैंस में अभी से जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। राजधानी लखनऊ में भी पहली बार विश्व कप के मैचों का आयोजन होने जा रहा है। यहां के इकाना स्टेडियम में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

आईसीसी द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार लखनऊ में वर्ल्ड कप के कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे। जिनमें एक मुकाबला भारत का भी शामिल है। 29 अक्टूबर 2023 को भारतीय टीम लखनऊ के मैदान में इंग्लैंड की टीम से भिड़ती नजर आएगी। लखनऊ में होने वाले वनडे विश्व कप मैचों की टिकटों की बिक्री को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

लखनऊ में होने जा रहे मैचों के लिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी। इसी दिन मुंबई और धर्मशाला में होने वाले मैचों के लिए भी टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। फिलहाल फैंस को मैच के टिकट ऑनलाइन ही खरीदने होंगे। टिकटों की ऑफलाइन बिक्री 1 अक्टूबर के बाद होने के आसार हैं।

लखनऊ में खेले जाने वाले पांच मुकाबले

13 अक्टूबर 2023 – ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका

16 अक्टूबर 2023 - ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर – 2

21 अक्टूबर 2023 - क्वालीफायर – 1 बनाम क्वालीफायर – 2

29 अक्टूबर 2023 – भारत बनाम इंग्लैंड

3 नवंबर 2023 - क्वालीफायर बनाम अफगानिस्तान

आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल

वनडे विश्व कप के शुरू होने से पहले आईसीसी ने कार्यक्रम में बड़ा फेरबदल किया है। विश्व कप के 9 मैच री-शेड्यूल किए गए हैं, लेकिन किसी भी मैच का वेन्यू (मैदान) नहीं बदला गया है। अपडेट शेड्यूल में 9 मुकाबलों की तारीख बदल दी गई है। जिसमें अहमदाबाद में खेला जाने वाला भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला भी शामिल है। ये मुकाबला पहले 15 अक्टूबर को होना था, मगर अब इसे एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को ही खेला जाएगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story