×

MI vs KKR Highlights: जीत की पटरी पर लौटी मुंबई इंडियंस, केकेआर को 5 विकेट से दी मात

MI vs KKR Highlights: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में मुंबई इंडियंस और केकेआर की भिड़ंत देखने को मिली। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई ने वानखेड़े के मैदान पर खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने अपने बल्लेबाज़ों के दम पर पांच विकेट से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 17 April 2023 7:43 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 7:27 AM GMT)
MI vs KKR Highlights: जीत की पटरी पर लौटी मुंबई इंडियंस, केकेआर को 5 विकेट से दी मात
X
MI vs KKR Highlights

MI vs KKR Highlights: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में मुंबई इंडियंस और केकेआर की भिड़ंत देखने को मिली। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई ने वानखेड़े के मैदान पर खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने अपने बल्लेबाज़ों के दम पर पांच विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने शतकीय पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद केकेआर को 5 विकेट से मैच में हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। मुंबई ने इस मैच में आसानी से जीत हासिल की।

ईशान किशन और सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाज़ी:

इस मैच में केकेआर ने मुंबई के सामने जीत के लिए 186 रनों का टारगेट रखा था। जिसके जवाब में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की बदौलत मुंबई पांच विकेट खोकर 14 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में ईशान किशन ने ईशान किशन 25 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और पांच चौके लगाए। जबकि रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान बने सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 25 गेंद में 43 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

वेंकटेश अय्यर का शतक गया बेकार:

केकेआर के लिए इस पारी में वेंकटेश अय्यर ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाज़ी की। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद वेंकटेश अय्यर तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 49 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी इस धुआंधार पारी में 9 छक्के और 5 चौके लगाए हैं। यह आईपीएल में उनका पहला शतक है। इससे पहले उन्होंने छह बार अर्धशतक जड़ा हैं। अय्यर इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं। वेंकटेश के शतक के चलते कोलकाता ने अपने स्कोर को 6 विकेट पर 185 रनों तक पहुंचा दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वधेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन यानसेन, राइली मेरेडिथ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story