×

IPL 2020, MI vs KKR: मुंबई की धमाकेदार जीत, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 16.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर 149 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 16 Oct 2020 1:53 PM GMT

IPL 2020, MI vs KKR: मुंबई की धमाकेदार जीत, कोलकाता को 8 विकेट से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। मुंबई अंकातलिका में टाॅप पर पहुंच गई है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस(MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 16.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर 149 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मुंबई की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का बडा योगदान रहा उन्होंने 44 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेली।

इसके साथ ही मुंबई की यह लगातार पांचवीं जीत है। मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ इस सीजन का दूसरा मुकाबला भी अपने नाम कर लिया। मुंबई का यह 8वां मैच था और वह कुल छह जीत के साथ 12 अंक हासिल कर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स अब दूसरे स्थान पर आ गई। कोलकाता नाइट राइडर्स का भी यह 8वां मैच था और यह उसकी चौथी हार है। वह चौथे स्थान पर बरकरार है।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने 10.3 ओवरों में 94 रन बनाए। रोहित ने 35 रन बनाए। शिवम मावी ने रोहित को आउट किया। इसके बाद 111 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डिकॉक (नाबाद 78) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 21 ) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।



ये भी पढ़ें...BJP नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में शोक की लहर, भारी फोर्स तैनात

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को पहला झटका तीसरे ओवर की आखिरी गेंद लगा। 7 रन बनाकर राहुल त्रिपाठी आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर नितीश राणा भी 5 रन बना चलते बने।

ये भी पढ़ें...कोरोना पर अच्छी खबर: जंग जीत रहा देश, 6 महीने में पहली बार हुआ ऐसा

केकेआर को तीसरा झटका सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के रूप में लगा। वह 21 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर कैट आउट हो गए। टीम को चौथा झटका दिनेश कार्तिक के तौर लगा। दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आंद्रे रसेल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोलकाता ने 5 विकेट खोकर 20 ओवरो में 148 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: योगी सरकार का बड़ा फैसला, मिलेगा अग्रिम भुगतान



ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडिंयस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइटराइडर्स: इयोन मॉर्गन, (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शुभमन गिल, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, क्रिस ग्रीन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story