×

MI vs KKR: वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, केकेआर ने मुंबई को दिया 186 रनों का लक्ष्य

MI vs KKR: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में मुंबई इंडियंस और केकेआर की भिड़ंत देखने को मिल रही हैं। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा फिट नहीं होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी हैं।

Suryakant Soni
Published on: 17 April 2023 5:41 PM GMT (Updated on: 17 April 2023 7:28 AM GMT)
MI vs KKR: वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, केकेआर ने मुंबई को दिया 186 रनों का लक्ष्य
X
MI vs KKR

MI vs KKR: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में मुंबई इंडियंस और केकेआर की भिड़ंत देखने को मिल रही हैं। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा फिट नहीं होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी हैं। मुंबई ने वानखेड़े के मैदान पर टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाज़ी न्योता दिया। केकेआर के लिए इस मैच में वेंकटेश अय्यर ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

वेंकटेश अय्यर का शतक:

केकेआर के लिए इस पारी में वेंकटेश अय्यर ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाज़ी की। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद वेंकटेश अय्यर तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 49 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी इस धुआंधार पारी में 9 छक्के और 5 चौके लगाए हैं। यह आईपीएल में उनका पहला शतक है। इससे पहले उन्होंने छह बार अर्धशतक जड़ा हैं। अय्यर इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं। वेंकटेश के शतक के चलते कोलकाता ने अपने स्कोर को 6 विकेट पर 185 रनों तक पहुंचा दिया।

अर्जुन तेंदुलकर को मिला पहला ओवर:

आईपीएल के इतिहास के लिए आज का मैच बेहद ख़ास रहने वाला है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। वह 2021 से इस टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अब तक उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस मैच में अर्जुन तेंदुलकर पहली बार खेलते दिखाई देंगे। अर्जुन तेंदुलकर गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी अपना दमखम दिखा सकते है। इस मैच का पहला ओवर अर्जुन तेंदुलकर ने ही डाला। अर्जुन तेंदुलकर को इस मैच में दो ओवर फेंकने का मौका मिला। उन्होंने अपने दो ओवर में 17 रन खर्च कर दिए।

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वधेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन यानसेन, राइली मेरेडिथ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story