×

मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी जीत, हरमनप्रीत कौर के तूफ़ान में उड़ी यूपी वॅारियर्स

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की अंतिम चार टीमों की स्थिति अब धीरे-धीरे साफ़ हो रही है। वीमेंस लीग के पहले सीजन में हरमनप्रीत कौर की मुंबई इंडियंस का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है।

Suryakant Soni
Published on: 2 Sep 2023 7:13 AM GMT
मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी जीत, हरमनप्रीत कौर के तूफ़ान में उड़ी यूपी वॅारियर्स
X

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की अंतिम चार टीमों की स्थिति अब धीरे-धीरे साफ़ हो रही है। वीमेंस लीग के पहले सीजन में हरमनप्रीत कौर की मुंबई इंडियंस का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है। जबकि इस टूर्नामेंट की सबसे महंगी खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने अपने अपनी टीम और फैंस को ख़ासा निराश किया है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम को इस बार लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने जीत का चौका लगा दिया। मुंबई इंडियंस ने यूपी वॅारियर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

एलिसा हिली की पारी गई बेकार:

बता दें इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यूपी वॉरियर्स की टीम को इस बार भी कप्तान एलिसा हिली ने शानदार शुरुआत दी। यूपी वॉरियर्स का पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बावजूद एलिसा हिली ने रन बनाने की गति में कमी नहीं आने दिया। एलिसा हिली ने इस मैच में सिर्फ 46 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ा। हिली के अलावा ऑलराउंडर ताहिला मैग्राथ ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। ताहिला मैग्राथ ने सिर्फ 37 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

साइका इशाक ने लिए तीन विकेट:

इस मैच में मुंबई की तरफ से एक बार फिर साइका इशाक का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। साइका इशाक हर मैच में विकेट लेने में कामयाब हो रही है। रविवार को भी यूपी वॉरियर्स के खिलाफ साइका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। मुंबई की तरफ से साइका इशाक ने 3 विकेट झटके। 20 ओवर के बाद 6 विकेट गंवाकर यूपी की टीम ने 159 रन बनाए। साइका इशाक के अलावा अमेलिया केर ने भी दो विकेट हासिल किए।

हरमनप्रीत कौर के तूफ़ान में उड़ी यूपी वॅारियर्स:

यूपी वॉरियर्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36 गेंदों पर 58 रन की आतिशी पारी खेली। हरमनप्रीत के अलावा इंग्लैंड की नैटली सिवर ब्रंट ने 45 रन बनाकर टीम की जीत निश्चित की। इस मैच को मुंबई ने 2 विकेट गंवाकर 17.3 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई की टीम ने लगातार चौथा मुकाबला जीत कर अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story