×

MS Dhoni Retirement: अगले आईपीएल में भी दिखेगा धोनी का जलवा, संन्यास की अटकलों पर चैंपियन कप्तान ने दिया बड़ा बयान

MS Dhoni Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के आईपीएल चैंपियन बनने के बाद धोनी ने अपने संन्यास की खबरों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। धोनी के बयान से साफ हो गया है कि वे अगले आईपीएल सीजन में भी सीएसके की कमान संभाल सकते हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 30 May 2023 9:05 AM GMT
MS Dhoni Retirement: अगले आईपीएल में भी दिखेगा धोनी का जलवा, संन्यास की अटकलों पर चैंपियन कप्तान ने दिया बड़ा बयान
X
MS Dhoni (photo: social media )

MS Dhoni Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। सोमवार को उन्होंने अपनी कप्तानी में पांचवीं बार चेन्नई की टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में कामयाबी हासिल की। उतार-चढ़ाव भरे फाइनल मुकाबले में चेन्नई की टीम आखिरकार गुजरात टाइटंस की टीम को पांच विकेट से हराने में कामयाब रही।

आईपीएल के फाइनल मुकाबले के दौरान क्रिकेट फैंस में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रति गजब की दीवानगी दिखी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के आईपीएल चैंपियन बनने के बाद धोनी ने अपने संन्यास की खबरों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। धोनी के बयान से साफ हो गया है कि वे अगले आईपीएल सीजन में भी सीएसके की कमान संभाल सकते हैं।

रिटायरमेंट पर धोनी का बड़ा बयान

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार को सीएसके की टीम को एक बार फिर आईपीएल खिताब जिताने के बाद धोनी ने अपने संन्यास की अटकलों पर खुलकर बातचीत की। धोनी ने संकेत दिया कि वे फिलहाल आईपीएल से रिटायर नहीं होंगे। आईपीएल के अगले साल खेले जाने वाले सीजन को लेकर भी धोनी ने बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान उन्हें दर्शकों का अपार प्यार मिलता रहा है और दर्शकों के इस बार ने उन्हें काफी कुछ सोचने पर मजबूर कर दिया है।अपने संन्यास की अटकलों को खारिज करते हुए धोनी ने कहा कि दर्शकों के इस प्यार को देखते हुए वे आईपीएल के अगले सीजन में भी खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे।

काफी दिनों से लग रही हैं अटकलें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल से भी धोनी के संन्यास को लेकर काफी दिनों से अटकलें लगाई जाती रही हैं। इस बार भी आईपीएल सीजन की शुरुआत से पहले कहा जा रहा था कि यह आईपीएल सीजन धोनी का आखरी सत्र हो सकता है। वैसे धोनी के बयान से साफ हो गया है कि वे अगले सीजन के दौरान भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।

फैंस के लिए मुझे भी कुछ करना होगा

वैसे धोनी ने इसके साथ ही यह भी कहा कि यदि हालात और मेरी उम्र को देखा जाए तो निश्चित रूप से संन्यास लेने का यह उचित समय है। मेरे लिए यह कहना काफी आसान है कि अब मैं क्रिकेट जगत से विदा ले रहा हूं। धोनी ने कहा कि वैसे अगले 9 महीने तक कड़ी मेहनत करते हुए मैदान में लौटना और एक और सत्र खेलना मुश्किल काम है।

अपनी बढ़ती उम्र की ओर इशारा करते हुए धोनी ने कहा कि मेरे शरीर को भी मेरा साथ देना होगा।

उन्होंने कहा कि अभी तक चेन्नई के फैंस का मुझे खूब प्यार मिलता रहा है और उनके लिए यह बड़ा तोहफा होगा कि मैं एक और सत्र खेलूं। क्रिकेट फैंस ने मेरे लिए जो प्यार और भावनाएं दिखाई हैं,उसे देखते हुए मुझे भी उनके लिए निश्चित रूप से कुछ करना चाहिए। धोनी के इस बयान से साफ हो गया है कि वे एक और सत्र में क्रिकेट फैंस को अपने खेल से आनंदित कर सकते हैं।

चेन्नई की टीम ने इस तरह जीता फाइनल मुकाबला

वैसे यदि आईपीएल के फाइनल मुकाबले की बात की जाए तो सोमवार को खेले गए फाइनल में धोनी बल्लेबाजी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके। वे मोहित शर्मा की पहली बॉल पर ही आउट होकर लौट गए। इससे दर्शकों को निराशा भी हुई। हालांकि अपनी कप्तानी से उन्होंने सबका दिल जरूर जीता। उन्होंने गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल को स्टंप आउट करने में भी कामयाबी हासिल की। उस समय गिल विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे।

फाइनल मुकाबले में गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 214 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम की बल्लेबाजी के दौरान बारिश होने के कारण बाद में चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन बनाने का लक्ष्य मिला था। चेन्नई की टीम के बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ते हुए चेन्नई की टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। चेन्नई की टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल करते हुए गुजरात टाइटंस के लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने के सपने को तोड़ दिया।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story