×

CSK की कप्तानी नहीं करेंगे एमएस धोनी, जानिए कौन होगा नया कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। जिसके बाद से ही कप्‍तान एमएस धोनी के सन्यास की खबरें आ रही थीं।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 6:53 AM GMT
CSK की कप्तानी नहीं करेंगे एमएस धोनी, जानिए कौन होगा नया कप्तान
X
अगले साल धोनी नहीं करेंगे CSK की कप्तानी

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। जिसके बाद से ही कप्‍तान एमएस धोनी के सन्यास की खबरें आ रही थीं। हालांकि आखिरी मैच के दौरान एमएस धोनी ने यह साफ कर दिया था कि आईपीएल से संन्‍यास लेने के लिए वो अभी कोई विचार नहीं कर रहे हैं। लेकिन इस बीच उनकी कप्‍तानी को लेकर पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है।

ये भी पढ़ें: किसानों को झटका, 48 हजार खाता धारकों के नंबर निकले गलत, नहीं मिलेगी रकम

अगले साल चेन्नई की कप्तानी शायद नहीं करेंगे...

संजय बांगर के मुताबिक, अब धोनी अगले साल चेन्नई की कप्तानी शायद नहीं करेंगे। पूर्व कोच ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा आइपीएल के अगले सीजन में वह टीम में जरूर खेलेंगे, लेकिन हो सकता है वह कप्तानी किसी और को सौंप दें। बैरंग ने कहा कि ठीक वैसे ही जैसा उन्होंने भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए किया था।

संजय बांगर ने अपनी राय देते हुए कहा कि जहां तक मैं जानता हूं, मुझे ऐसा लगता है कि साल 2011 के बाद भी उन्होंने शायद सोचा होगा कि उनको भारतीय क्रिकेट टीम कि कप्तानी करते रहनी चाहिए या नहीं। उनको मालूम था कि भारत के सामने अभी काफी मुश्किल चुनौतियां हैं। उनको इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर खेलना था और उस समय तो भारतीय टीम की कप्तानी का कोई उम्मीदवार भी नहीं था। इसी वजह से उन्होंने इस जिम्मेदारी को उठाए रखा और जब सही वक्त आया तो विराट कोहगली को कप्तानी सौंप दी। इसके बाद भी उन्होंने खेलते रहना जारी रखा।"

ये भी पढ़ें: 22 साल बाद लिया बदला: इजरायल ने ईरान में घुसकर किया हमला, दुनिया में खलबली

ये हो सकते हैं नये कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच बांगर को लगता है कि धोनी आईपीएल 2021 के लिए सीएसके की कमान प्‍लेसी को सौंप देंगे। बांगर के मुताबिक सीएसके के पास प्‍लेसी के अलावा कप्‍तानी के लिए और कोई विकल्‍प नहीं हैं।

गौरतलब है कि CSK के लिए आईपीएल का यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम सीएसके पहली बार प्‍लेऑफ तक में नहीं पहुंच पाई। जिसके बाद से ही धोनी की कप्‍तानी पर सवाल उठने लगे थे।

ये भी पढ़ें: CM योगी ने किया ऐसा काम, जीत लिया सभी का दिल, आप भी करेंगे तारीफ

Newstrack

Newstrack

Next Story