×

CM योगी ने किया ऐसा काम, जीत लिया सभी का दिल, आप भी करेंगे तारीफ

बुलंदशहर में पटाखा कारोबारी को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आदेश देते हुए मुख्यमंत्री ने न केवल पटाखा कारोबारी को पुलिस की हिरासत से मुक्त कराया बल्कि पुलिस अधिकारियों ने ही उसके घर जाकर मिठाई लेकर गलती के लिए माफी मांगी।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 4:11 AM GMT
CM योगी ने किया ऐसा काम, जीत लिया सभी का दिल, आप भी करेंगे तारीफ
X
CM योगी ने किया ऐसा काम, जीत लिया सभी का दिल, आप भी करेंगे तारीफ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटी दीपावली पर संवेदनशील लोक प्रशासन की बड़ी मिसाल कायम की। बुलंदशहर में पटाखा कारोबारी को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आदेश देते हुए मुख्यमंत्री ने न केवल पटाखा कारोबारी को पुलिस की हिरासत से मुक्त कराया बल्कि पुलिस अधिकारियों ने ही उसके घर जाकर मिठाई लेकर गलती के लिए माफी मांगी।

सभी लोग कर रहे तारीफ

मुख्यमंत्री के इस संवेदनशील व्यवहार सभी लोग तारीफ कर रहे हैं उन्होंने एक गरीब परिवार के घर पर खुशियों के दीप जगमगा दिए हैं। पटाखा कारोबारी की बेटी का बेहद मार्मिक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वह अपने पिता को छुड़ाने के लिए पुलिसकर्मियों से गुहार लगा रही है ।पुलिस कर्मियों की ज्यादती से विह्वल होकर बच्चे ने पुलिस की जीप पर अपना सर पटक ना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें: Diwali 2020: इन बातों का रखें खास ध्यान, दिवाली पर करें ये काम

शुक्रवार की शाम सोशल मीडिया पर बुलंदशहर का आई है वीडियो वायरल हुआ जिसमें पुलिसकर्मी एक पटाखा कारोबारी को बाजार से खींच कर ले जा रहे हैं। बुलंदशहर में पटाखा बेचने पर प्रतिबंध नहीं है इसके बावजूद पुलिसकर्मी क्यों अकेले एक पटाखा कारोबारी पर कार्रवाई कर रहे हैं यह स्पष्ट नहीं हो सका लेकिन बाजार में लोगों का कहना है कि पुलिस कर्मी अवैध वसूली के लिए ऐसा कर रहे थे।

वीडियो में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा

सोशल मीडिया पर वायरल रे वीडियो में पटाखा कारोबारी को पकड़ कर ले जा रहे पुलिसकर्मियों के पीछे पीछे उसकी मासूम बेटी दौड़ती हुई दिखाई देती है। वह पुलिसकर्मियों से अपने पिता को छोड़ने की गुहार लगाती है लेकिन जब पुलिसकर्मी उसकी बात नहीं सुनते हैं तो वह पुलिस की जीप के गेट पर अपना सर पटकने लगती है। इसके बावजूद पुलिस कर्मी कोई इंसानियत नहीं दिखाते हैं बल्कि वहां मौजूद प्रतिरोध करने वालों को पीट कर भगा भी देते हैं।

CM योगी ने लिया कड़ा एक्शन

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा एक्शन लिया है। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए लिखा -"मुख्यमंत्री योगीजी ने बुलंदशहर की घटना को बेहद संवेदनशीलता से लेते हुए ना सिर्फ पटाखा कारोबारी को तत्काल रिहा कराया बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों उनके व उनकी मासूम बेटी के लिए दीपावली के उपहार व मिठाइयां भी भिजवांईं, दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख़्त कार्रवाई कर दी गई है। मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट निर्देश है कि पुलिस हर किसी से संवेदनशीलता से पेश आए, मुख्यमंत्री जी ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को रात में ही पटाखा कारोबारी के परिवार के बीच जाने के आदेश दिए,मुख्यमंत्री जी की पहल से इस परिवार की दीपावली खुशहाल और यादगार हो गई। "

ये भी पढ़ें: ये दीपावली लायेगी सबके जीवन में खुशियां, बन रहा दुर्लभ संयोग

बुलंदशहर पुलिस ने इस मामले में ट्वीट कर बताया है कि खुर्जा के डीएम और क्षेत्राधिकारी ने पटाखा कारोबारी के घर जाकर घटना के लिए माफी मांगी है और परिवार को दीपावली की शुभकामना देते हुए उन्हें मिठाई भी खिलाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इस मामले को संज्ञान ले जाने और तत्काल कार्रवाई करने से लोग बहुत खुश हैं। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के इस कार्य की बड़ी सराहना हो रही है । लोगों ने मुख्यमंत्री को इसके लिए दिल से बधाई दी है।

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story