×

PSL 2023: लाहौर कलंदर्स ने फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को 1 रन से हराकर लगातार दूसरी बार जीता खिताब

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग का शनिवार को रोमांचक समापन हुआ। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के फाइनल मैच में शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स ने लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमा लिया।

Suryakant Soni
Published on: 19 March 2023 9:34 AM GMT
PSL 2023: लाहौर कलंदर्स ने फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को 1 रन से हराकर लगातार दूसरी बार जीता खिताब
X
PSL 2023

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग का शनिवार को रोमांचक समापन हुआ। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के फाइनल मैच में शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स ने लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमा लिया। PSL 2023 के फाइनल मैच में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लाहौर कलंदर्स ने इस रोमांचक मैच में मुल्तान सुल्तांस को 1 रन से हराकर खिताब पर दूसरी बार कब्जा जमाया। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी खास बातों के बारे में...

लाहौर कलंदर्स को मिली 1 रन से जीत:

पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। फाइनल में दो बड़ी टीमें आमने-सामने हुई। लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया था। लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। इसके जवाब में मुल्तान सुल्तांस ने 20 ओवर में 199 रन पर बना सकी और यह खिताबी मुकाबला 1 रन से हार गई।

अब्दुल्लाह शफीक-अफरीदी ने खेली तूफानी पारी:

लाहौर कलंदर्स की तरफ से इस मैच में अब्दुल्लाह शफीक की बल्लेबाज़ी देखने के काबिल रही। उन्होंने फाइनल मैच में बिना किसी दबाव के तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक लगाया। अब्दुल्लाह शफीक ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। लेकिन इसके बावजूद लगातार अंतराल में विकेट गिरने के कारण लाहौर की टीम पर संकट आ गया। फिर अंतिम ओवर्स में शाहीन अफरीदी ने सिर्फ 15 गेंदों पर 44 रनों की आतिशी पारी खेलकर मैच का पासा पलट दिया। मुल्तान सुल्तांस टीम की तरफ से उसामा मीर ने 3 विकेट लिए।

रिली रोसौ का अर्धशतक गया बेकार:

लाहौर कलंदर्स के 201 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने धमाकेदार शुरुआत की। रिली रोसौ के तूफानी शतक की बदौलत मुल्तान की टीम ने पहले 10 ओवर में स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर 100 रनों तक पहुंचा। लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरने के चलते मुल्तान की टीम बैकफुट पर आ गई। रिली रोसौ ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए। लाहौर की तरफ से शाहीन अफरीदी ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को एक रन से रोमांचक जीत दिलाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story