×

IPL 2019: मुंबई ने दर्ज की पहली जीत, बैंगलोर को 6 रन से हराया

2019 के सातवें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा की जबरदस्तह गेंदबाज के बूते मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) को छह रन से हरा दिया है। आखिरी ओवर तक चले रोमांच में बाजी मुंबई ने मारी।

Aditya Mishra
Published on: 29 March 2019 4:16 AM GMT
IPL 2019: मुंबई ने दर्ज की पहली जीत, बैंगलोर को 6 रन से हराया
X

नई दिल्ली: वीवो आईपीएल 2019 के सातवें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा की जबरदस्तह गेंदबाज के बूते मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) को छह रन से हरा दिया है। आखिरी ओवर तक चले रोमांच में बाजी मुंबई ने मारी। बैंगलोर को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे लेकिन डिविलियर्स और शिवम दुबे 10 रन ही बना सके। यह मुंबई की पहली जीत है जबकि बैंगलोर को लगातार दूसरे मैच में हार मिली है।

हालांकि मैच की आखिरी गेंद को लेकर विवाद भी हो गया। टीवी रिप्लेज में दिख रहा था कि मलिंगा का पैर क्रीज के बाहर जा रहा था। लेकिन तब तक मैच खत्मल हो चुका था। विराट कोहली ने इस अंपायरिंग एरर पर ऐतराज भी जाहिर किया।

ये भी पढ़ें...

187 रन का पीछा करते हुए बैंगलोर की सलामी जोड़ी पार्थिव पटेल व मोईन अली कुछ खास नहीं कर पाई और जल्दीो ही पैवेलियन लौट गए. मोईन अली 13 रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं पार्थिव 31 रन बनाकर आउट हुए। कप्ताान विराट कोहली ने आते ही मोर्चा संभाला और जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर लगातार तीन चौके जड़े। कोहली 46 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हुए।

शिमरॉन हेटमायर कुछ खास नहीं कर पाए और पांच रन बनाकर लौट गए। इसके बाद एबी डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला और टीम को आखिर तक ले गए।लेकिन जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा ने अनुभव का इस्तेलमाल करते हुए मुंबई को जीत दिला दी।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मुंबई ने बैंगलोर को जीत के लिए 188 रन का लक्ष्यल दिया। मुंबई ने आठ विकेट के नुकसान पर 187 रन का स्कोार खड़ा किया। अच्छीु शुरुआत मिलने के बाद मेहमान टीम का मध्याक्रम युजवेंद्र चहल के सामने लड़खड़ा गया। लेकिन हार्दिक पंड्या(32 नाबाद) के बूते मुंबई ने मजबूत स्को र खड़ा किया।

ये भी पढ़ें...आईपीएल के छक्के-चौके के बाद, अब सुपर बॉक्सिंग लीग में लीजिए दे दना दन का मजा

उनके अलावा रोहित शर्मा(48) और सूर्यकुमार यादव(38) ने अहम पारियां खेलीं। बैंगलोर की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यारदा चार विकेट लिए। इससे पहले कप्ता न रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक शानदार शुरुआत दी। रोहित ने तूफानी अंदाज में 48 रन बनाए और वे उमेश यादव के शिकार बने। वहीं डी कॉक 23 रन बनाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी।

सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और युवराज सिंह(23) ने पारी को आगे बढ़ाया । युवी ने चहल को निशाने पर लिया और लगातार तीन छक्केा उड़ाए लेकिन चौथा लगाने के प्रयास में लपके गए। इसके दो ओवर बाद ही सूर्यकुमार को भी चहल ने चलता कर दिया। इसी ओवर में काइरन पोलार्ड भी चलते बने। अगले ओवर में क्रुणाल पंड्या भी वापस लौट गए, हार्दिक पंड्या ने हाथ खोलते हुए आतिशी छक्के् लगाए।

ये भी पढ़ें...बॉलीवुड हस्तियों ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पर बधाई दी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story