×

नरसिंह यादव को नाडा ने दी क्लीन चिट, PM मोदी को कहा- शुक्रिया

Newstrack
Published on: 1 Aug 2016 1:00 PM GMT
नरसिंह यादव को नाडा ने दी क्लीन चिट,  PM मोदी को कहा- शुक्रिया
X

नई दिल्ली: कुश्ती खिलाड़ी नरसिंह यादव को डोपिंग मामले में क्लीन चिट दे दी गई है। नाडा ने इसके साथ ही नरसिंह यादव पर लगे बैन को हटा लिया है। नाडा ने कहा है कि नरसिंह ने कोई गलती नहीं की। उन्हें कोल्ड ड्रिंक में प्रतिबंधित दवा मिलाकर दी गई थी।

नरसिंह यादव ने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है। इंडियन रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अब नरसिंह को रियो ओलंपिक में भेजा जाएगा और वो देश के लिए मेडल जीतकर लाएंगे।

बतादें, नरसिंह नाडा के डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। इस मामले में हंगामा होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दखल देते हुए निष्पक्ष जांच का आदेश दिया था।

साई के हॉस्टल में रची गई साजिश

सूत्रों ने बताया कि नरसिंह को 5 जून को खाने में प्रतिबंधित दवा मिलाकर दी गई थी। यह साजिश सोनीपत में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हॉस्टल में रची गई। हॉस्टल के दो रसोइयों ने बताया है कि उन्होंने एक संदिग्ध को खाने में कुछ मिलाते हुए देखा। वे उसको पहचान सकते हैं। दोनों रसोइयों का कहना है कि संदिग्ध ने प्याज और टमाटर की सलाद पर पाउडर जैसा कुछ छिड़का था।

प्रवीण कुमार का नाम किया जा चुका आगे

नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद प्रवीण कुमार राणा का नाम 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती वर्ग में रियो ओलंपिक के लिए तय किया गया था। यूनाईटेड व‌र्ल्ड रेसलिंग ने केवल भारतीय संघ के आवेदन को मान लिया, बल्कि इस बारे में रियो ओलंपिक की आयोजन समिति को भी बताने के लिए कह दिया है। रियो आयोजन समिति ने भी इसके लिए हामी भर दी है।

सुशील ने की थी ट्रायल की मांग

बता दें, कि डोप टेस्ट में फेल होने के बाद नरसिंह यादव को अंतरिम रूप से निलंबित किया गया था। इससे पहले ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने इस वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नरसिंह यादव के साथ ट्रायल की मांग की थी।

Newstrack

Newstrack

Next Story