×

भारत में NBA का हुआ आगाज़, नीता अंबानी ने किया मैच का शुभारंभ

विदेश में खेले जाने वाला नेशनल बास्केटबॉल लीग यानि NBA के सारे मुकाबले पहली बार भारत में रखे गए हैं। कल यानि 4 अक्टूबर का ये खास दिन भारतीय खेल इतिहास के स्वर्ण पन्नों में उस समय दर्ज हो गया जब हिंदुस्तान की जमीन पर पहली बार NBA मैच खेला गया।

Roshni Khan
Published on: 11 July 2023 1:21 PM GMT
भारत में NBA का हुआ आगाज़, नीता अंबानी ने किया मैच का शुभारंभ
X

मुंबई: विदेश में खेले जाने वाला नेशनल बास्केटबॉल लीग यानि NBA के सारे मुकाबले पहली बार भारत में रखे गए हैं। कल यानि 4 अक्टूबर का ये खास दिन भारतीय खेल इतिहास के स्वर्ण पन्नों में उस समय दर्ज हो गया जब हिंदुस्तान की जमीन पर पहली बार NBA मैच खेला गया। मैच का शुभारंभ रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने किया। नीता अंबानी ने NBA कमिश्नर एडम सिल्वर और सेक्रेमेंटो किंग्स और इंडियाना पेसर्स के कैप्टन को मैच बॉल सौंपी। मुंबई के NSCI डोम में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ जहां रिलायंस फाउंडेशन जूनियर NBA प्रोग्राम से जुड़े 3000 बच्चे भी मौजूद थे।

ये भी देखें:शीघ्र ही लाया जाएगा नया इमिग्रेशन अधिनियम, जानें क्या है ये



आपको बता दें इन सभी बच्चों को नीता अंबानी ने NBA और रिलायंस फाउंडेशन की 6 साल की साझेदारी पूरी होने के खास मौके पर ये मैच देखने का न्योता दिया था। रिलायंस फाउंडेशन भारत में जूनियर NBA प्रोग्राम चलाता है जिसमें 20 राज्यों के 34 शहरों के 1।10 करोड़ बच्चे जुड़े हुए हैं। इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को बास्केटबॉल से जोड़कर उन्हें हेल्दी और एक्टिव लाइफ स्टाइल के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

'खेल के शिखर पर भारत को देखना सपना'

इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा, 'भारत को बहु-खेल राष्ट्र बनता देखना मेरा सपना है। रिलायंस फाउंडेशन भारत में पहली बार NBA मैच पेश करने और एनबीए के साथ अपनी 6 साल की साझेदारी के जश्न के लिए उत्साहित है। बच्चों में शिक्षा और खेल को बढ़ावा देना मेरा मिशन है और मुझे उम्मीद है कि भारत एक दिन खेल के शिखर पर होगा।'

ये भी देखें:मां सीता ने कराया था यहां लव-कुश का कर्ण छेदन, आने से नि:संतान को मिलती है संतान

इंडियाना पेसर्स की जीत

यह मैच काफी दिलचस्प और बेहद रोमांचक रहा। इंडियाना पेसर्स और सेक्रेमेंटो किंग्स का मैच ओवर टाइम तक गया और आखिर में इंडियाना पेसर्स ने 132-131 से जीत अपने नाम कर ली।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story