×

IPL 2020: इन मैचों में नहीं खेल पाएंगे मलिंगा समेत ये बड़े खिलाड़ी, रहेंगे बाहर

ऐसे में इंग्लैंड के कुछ बड़े खिलाड़ी जो आईपीएल में अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं वो आइपीएल के शुरुआती दिनों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 12:42 PM GMT
IPL 2020: इन मैचों में नहीं खेल पाएंगे मलिंगा समेत ये बड़े खिलाड़ी, रहेंगे बाहर
X

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस की महामारी के बीच क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL 2020 का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। जिसके चलते सभी टीमों और उनके खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार आईपीएल अपने तय समय से देरी से शुरू हो रहा है। ऐसे में क्रिकेट फैंन्स को इसका बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार है। वैसे तो भारत सहित विदेश टीमों के खिलाड़ी भी इस त्योहार में हिस्सा लेने को बेताब हैं। लेकिन ऐसी भी खबरें आ रहीं हैं कि कुछ खिलाड़ी इस लीग के शुरुआती सप्ताह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे ये बड़े खिलाड़ी

कुछ खिलाड़ियों के लीग के शुरुआती दिनों में हिस्सा न लेने पाने की वजहें अलग-अलग हैं। जैये कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये तय किया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सिरीज खेली जानी है। दोनों टीमों के इस दौरे का अंत 16 सितंबर को होगा। और इसके बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीमों की तरफ से हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें- कंगना ने सारा पर साधा निशाना, बोलीं ऋतिक के साथ मेरा रिश्ता भी था सच्चा

IPL IPL

ऐसे में इंग्लैंड के कुछ बड़े खिलाड़ी जो आईपीएल में अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं वो आइपीएल के शुरुआती दिनों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जैसे इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर व जोफ्रा आर्चर को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया था ऐसे में इन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका जरूर मिलेगा। ऐसे में सिरीज खतम होने के बाद यूएई पहुंचने पर इन खिलाड़ियों को क्वारंटाइन के नियमों का भी पालन करना होगा। इस वजह से इस लीग के शुरुआती कुछ दिनों को ये खिलाड़ी मिस करेंगे।

शुरुआत में कुछ सूना रहेगा आईपीएल

Warnar-Malinga Warnar-Malinga

ये भी पढ़ें- तेलंगाना: श्रीशैलम पावर प्लांट हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत

सिर्फ ये ही नहीं। कुछ और बड़े खिलाड़ी भी आईपीएल के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। जिससे निश्चित ही इन खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजियों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। बटलर और स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच, डेविड वार्नर, लसिथ मलिंगा व स्टीव स्मिथ सरीखे बड़े और अपनी टीमों के लिए मैच विनर खिलाड़ी भी आईपीएल के शुरुआती मैचों में अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

IPL IPL

ये भी पढ़ें- अंबानी पर बड़ी कार्यवाही: SBI ने दिया तगड़ा झटका, 1200 करोड़ का कर्ज बना मुसीबत

ये खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं। ऐसे में लगभग हर टीम के एक से दो खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती सप्ताह में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। यानी कि आईपीएल आगाज तो जरूर 19 सितंबर से हो जाएगा। लेकिन ये क्रिकेट का मेला अपने शबाब पर शुरुआत के 1 से डेढ़ हफ्ते के बाद ही आ पाएगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story