×

IPL 2020: धोनी की बढ़ी मुश्किलें, रैना के बाद हरभजन ने भी वापस लिया नाम

टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। हरभजन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 10:43 AM GMT
IPL 2020: धोनी की बढ़ी मुश्किलें, रैना के बाद हरभजन ने भी वापस लिया नाम
X
टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। हरभजन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्ली: क्रिकेट का त्योहार आईपीएल का आगाज कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से हो रहा है। ऐसे में सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। और अपनी-अपनी तैयारियं में भी जुट चुकी हैं। लेकिन आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत होने से पहले ही आईपीएल की सबसे पसंदीदा और तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किलें कम हो न का नाम ही नहीं ले रहीं हैं।

पहले टीम पर कोरोना का साया फिर टीम के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना का आईपीएल से बाहर होना क्या चेन्नई के लिए कम मुसीबत भरा था। कि टीम को अब एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। हरभजन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

चेन्नई की बढ़ी मुश्किलें, नहीं खेलेंगे भज्जी

Harbhajan Singh हरभजन से वापस लिया आईपीएल से नाम (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- IPL 2020: धोनी के धुरंधरों ने शुरू की तैयारियां, शेयर की तस्वीर

तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार आईपीएल के शुरू होने से पहले काफी दिक्कतों में फंसी हुई है। चेन्नई की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। चेन्नई को ताजा झटका दिग्गज स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह के आईपीएल से नाम वापस लेने से लगा है। सुरेश रैना के नाम वापस लेने के बाद अब एक और अनुभवी खिलाड़ी हरभजन सिंह भी आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। हरभजन अभी तक यूएई पहुंचे भी नहीं थे।

Harbhajan Singh हरभजन से वापस लिया आईपीएल से नाम (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- लखनऊ लाठीचार्ज मामला: सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, राज्यपाल को सौपा ज्ञापन

जबकि टीम मैनेजमेंट ने अपने खिलाड़ियों से पहले ही हरभजन के बगैर टूर्नामेंट के लिए तैयार रहने को कह दिया था। पहले हरभजन को 1 सितंबर को यूएई पहुंच कर टीम से जुड़ना था लेकिन भज्जी नहीं पहुंचे। उसके बाद आज हरभजन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया है। हरभजन के आईपीएल का हिस्सा न होने से अब चेन्नई की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। वैसे चेन्नई के पास हरभजन के अलवा तीन अन्य प्रमुख स्पिनर हैं, इनमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं।

IPL इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज भज्जी

Harbhajan Singh हरभजन से वापस लिया आईपीएल से नाम (फाइल फोटो)

हरभजन के जाने से चेन्नई को इसलिए ज्यादा असर और पड़ेगा। क्योंकि हरभजन का नाम आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल है। हरभजन आईपीएल के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज है। हरभजन से आगे सिर्फ मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा (170) विकेट, अमित मिश्रा (157) ही हैं। इन दोनों के बाद तीसरा नाम हरभजन का ही आता है। जो अब आईपीएल में 150 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। भज्जी आईपीएल के पिछले सीजन में भी चेन्नई में ही थे।

ये भी पढ़ें- यूपी में गुंडाराज: बागपत में बदमाशों का आतंक, दिनदहाड़े चलाई किसान पर गोली

और उन्होंने उस सीजन में 16 विकेट हासिल किए थे। हरभजन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी समय आने पर अच्छे हाथ दिखा सकते हैं। ऐसे वो भारतीय टीम के लिए और मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उसके लिए भी कर चुके हैं। मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर चुके हरभजन सिंह का यह चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ तीसरा सीजन होता। 160 मैच में 150 विकेट ले चुके भज्जी के बल्ले से 829 रन भी निकले हैं।

कोरोना के साये से बाहर निकली टीम

Chennai हरभजन से वापस लिया आईपीएल से नाम (फाइल फोटो)

चेन्नई इस सीजन के शुरू होने से पहले से ही लगातार मुश्किलों में घिरी है। टीम अभी ही कोरोना के साये से भी बाहर आई है। कोविड-19 से संक्रमित दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ को छोड़कर चेन्नई सुपरकिंग्स के बाकी खिलाड़ी आज से अभ्यास भी शुरू करने वाले हैं। क्योंकि तीसरे दौर के परीक्षण के बाद उन सभी के परिणाम निगेटिव आए हैं, जो पिछले सप्ताह पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़ें- सैटेलाइट-जैमर की तबाही: चीन सभी देशों को ऐसे करेगा कैद, हमले की तैयारी में

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने कहा, ‘अभ्यास आज से शुरू हो जाएगा। उन 13 को छोड़कर बाकी सभी का परीक्षण तीसरी बार भी निगेटिव आया है, जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया था उनका क्वारंटीन (14 दिन) पूरा करने के बाद ही फिर से परीक्षण किया जाएगा।’

Newstrack

Newstrack

Next Story