साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम पर कोरोना का साया, दो खिलाड़ी हुए पॉजिटिव

दरअसल साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के द्वारा सुकुकजा में चल रहे टीम कैंप से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 50 लोगों का कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 11:11 AM GMT
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम पर कोरोना का साया, दो खिलाड़ी हुए पॉजिटिव
X

नई दिल्ली: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। जिसके चलते क्रिकेट पूरी तरह से इस साल बाधित रहा है। अब जब क्रिकेट धीरे-धीरे वापसी कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय और लीग मैचों के आयोजन शुरू किए जा रहे हैं। वहीं जल्द ही क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार आईपीएल भी अब दस्तक देने को तैयार ही है। लेकिन एक ओर जहां क्रिकेट अब पूरी तरह से फिर से अपने पूरे रूप में वासपी को तैयार वहीं दूसरी ओर क्रिकेट के खिलाड़ियों का कोरोना वायरस की चपेट में आना भी लगातार ज़ारी है।

पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने के बाद अब दक्षिण अफ्रीकी टीम से कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक साउथ अफ्रीका के दो बड़े खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बात की जानकारी मीडिया से साझा की। हालांकि बोर्ड ने पीड़ित खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए।

कैंप से पहले हुए टेस्ट में दो खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

South Africa Cricket Team South Africa Cricket Team

दरअसल साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के द्वारा सुकुकजा में चल रहे टीम कैंप से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 50 लोगों का कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था। जिसमें से दो खिलाड़ियों की रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन दोनो खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। जिसके चलते ये दोनों खिलाड़ी 22 अगस्त तक चलने वाले इस कैंप में शामिल नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें- चीन के हवाले पाकिस्तान: ड्रैगन के हाथ में पाक का भविष्य, भारत के लिए खतरा

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के द्वारा इस कैंप का आयोजन ही अपने खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से बचने और खेल के दौरान बरते जाने वाली सावधानियों के मद्देनजर किया गया है। जो खिलाड़ी इस कैंप में नहीं जुड़ पाए, उन्हें वर्चुअल माध्यम से इसके बारे में बताया जाएगा। खबरों में ये भी सामने आया है कि अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी और थेयुनिस डी ब्रयून इस कैंप में शामिल नहीं हुए। डुप्लेसी दूसरी बार पिता बने हैं और डी ब्रूयन पारिवारिक कारणों की वजह से इसमें हिस्सा नहीं ले सके।

इन खिलाड़ियों ने लिया कैंप में हिस्सा

South Africa Cricket Team South Africa Cricket Team

वहीं जिन खिलाड़ियों ने इस कैंप में हिस्सा लिया उनमें एडेन मार्करम, एंडेले फेहलुकवायो, एनरिच नॉर्तजे, ब्यूरॉन हेंड्रिग्स, फोर्टुइन, डैरेन डुपैविलोन, डेविड मिलर, डीन एलगर, ड्वेन प्रीटोरिय, जॉर्ज लिंडे, ग्लेंटन स्टुरमैन, हेनरिच क्लासे, जानेमान मलान, जे-जे स्मट्स, जूनियर डाला, कागिसो रबाडा, कीगन पीटरसन, केशव महाराज, कायल वीरेयेन, लुंगी एन्गिडी,

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार ने रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व करने की इजाजत दी

लुथो सिंपाला, पीटर मलान, पीटे वैन बिलजॉन, क्विंटन डीकॉक, रासी वेन डर दुसां, रीजा हेनड्रिक्स, रूडी सेकेंड, सेनुरन मुत्थुसामी, सिसांडा मगाला, तबरेज शम्सी, टेंबा बावुमा, जुबैन हमजा शामिल हैं। आपको बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने महिला क्रिकेट टीम के कैंप से पहले भी ऐसे ही कोरोना टेस्ट कराए थे। जिसमें 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये कैंप जुलाई में लगा था।

Newstrack

Newstrack

Next Story