×

क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच की आखिरी गेंद पर कीवी टीम की रोमांचक जीत, श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

New Zealand vs Sri Lanka 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस टेस्ट मैच का अंत बेहद रोमांचक हुआ।

Suryakant Soni
Published on: 13 March 2023 12:25 PM GMT
क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच की आखिरी गेंद पर कीवी टीम की रोमांचक जीत, श्रीलंका को 2 विकेट से हराया
X

New Zealand vs Sri Lanka 1st Test: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस टेस्ट मैच का अंत बेहद रोमांचक हुआ। क्राइस्टचर्च टेस्ट के आखिरी दिन न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन ने शानदार शतक जड़कर टीम को दो विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। यह टेस्ट मैच एक समय ड्रा होता नज़र आ रहा था, लेकिन पहली पारी के शतकवीर डेरिल मिचल और केन विलियम्सन की शानदार पारी की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया।

आखिरी गेंद पर कीवी टीम की रोमांचक जीत:

न्यूज़ीलैंड के सामने श्रीलंका ने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कीवी टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। कीवी टीम ने अपने तीन बड़े विकेट 100 रनों से पहले ही गंवा दिए थे। इसके बाद डेरिल मिचल और केन विलियम्सन की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया। केन विलियम्सन ने अपने करियर का 27वां टेस्ट शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। विलियम्सन ने दूसरी पारी में 194 गेंदों पर नाबाद 121 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा।

डेरिल मिचल ने दोनों पारियों में दिखाया अपना जलवा:

इस मैच में श्रीलंका एक समय फ्रंटफुट पर दिखाई दे रही थी। लेकिन कीवी टीम के ऑलराउंडर डेरिल मिचल ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया। डेरिल मिचेल ने इस टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जमा दिया। यह उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का पांचवां शतक रहा। उनके शतक की बदौलत न्यूज़ीलैंड की टीम पहली पारी में बढ़त बनाने में कामयाब हुई। जबकि दूसरी पारी में मिचेल शतक से चूक गए। उन्होंने दूसरी पारी में 86 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।

अंतिम तीन ओवर में चाहिए थे 24 रन:

क्राइस्टचर्च में श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस टेस्ट मैच में टी-20 जैसा रोमांच दिखाई दिया। कीवी टीम को इस टेस्ट में जीत के लिए अंतिम तीन ओवर में 24 रन जीत के लिए चाहिए थे। केन विलियम्सन ने सूझबूझ भरी पारी खेलकर टीम को अंतिम गेंद पर जीत दिलाई। इसके साथ ही कीवी टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story