×

Cricket World Cup 2023 Schedule: विश्व कप 2023 का शेड्यूल इस दिन होगा जारी, आईसीसी ने पीसीबी की मांग की खारिज

Cricket World Cup 2023 Schedule: इस साल के अंत में भारत में होने वाले विश्वकप को लेकर आईसीसी अपनी पूरी तैयारी में लगी हैं। हाल ही में आईसीसी का एक अनऑफिसियल शेड्यूल सामने आया था। जिसके बाद से पीसीबी ने आईसीसी के सामने कई शर्तें रखी थी।

Suryakant Soni
Published on: 21 Jun 2023 4:49 PM GMT (Updated on: 22 Jun 2023 2:19 AM GMT)
Cricket World Cup 2023 Schedule: विश्व कप 2023 का शेड्यूल इस दिन होगा जारी, आईसीसी ने पीसीबी की मांग की खारिज
X
Cricket World Cup 2023 Schedule (Pic Credit: Google Image)

Cricket World Cup 2023 Schedule: इस साल के अंत में भारत में होने वाले विश्वकप को लेकर आईसीसी अपनी पूरी तैयारी में लगी हैं। हाल ही में आईसीसी का एक अनऑफिसियल शेड्यूल सामने आया था। जिसके बाद से पीसीबी ने आईसीसी के सामने कई शर्तें रखी थी। अब खबर सामने आ रही हैं कि आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग को खारिज कर दिया हैं। इसके साथ आईसीसी जल्द ही विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी करेगी। इसके लिए तारीख भी तय कर ली गई हैं।

विश्व कप 2023 का शेड्यूल इस दिन जारी होगा:

बता दें आईसीसी इसी महीने के आखिर में विश्वकप का पूरा कार्यक्रम जारी कर देगी। इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्वकप की तारीखों के एलान में पाकिस्तान ने अटकल लगा रखी थी। अब खबर हैं कि आईसीसी ने पाकिस्तान की मांग को खारिज करते हुए जल्द ही शेड्यूल जारी करने का मन बना लिया हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी 27 जून को विश्वकप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करने के बारे में योजना बना रही है।

27 जून का दिन इस लिए हैं ख़ास:

आईसीसी ने जल्द ही शेड्यूल जारी करने के संकेत दे दिए हैं। इसके लिए बताया जा रहा हैं कि 27 जून की तारीख तय की गई हैं। यह दिन विश्वकप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। क्योंकि खबर हैं कि वनडे विश्वकप की शुरुआत 5 अक्टूबर की तारीख को होगी। ऐसे में 27 जून की तारीख से यह तारीख पूरे 100 दिन के बाद आएगी। ऐसे में आईसीसी कुछ इसी तरह विश्वकप के शेड्यूल को जारी करेगी।

आईसीसी ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका:

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इन मांग के चलते आईसीसी को विश्वकप का पूरा शेड्यूल जारी करने में समय लग रहा हैं। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी जल्द ही इसका पूरा कार्यक्रम जारी कर देगा। आईसीसी ने अब पाकिस्तान की सभी मांगों को खारिज करते हुए पीसीबी को बड़ा झटका दिया हैं। इसका मतलब आईसीसी अपने तय कार्यक्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं करेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story