×

CSK को फिर झटका: इस क्रिकेटर ने भी IPL 2020 छोड़ा, सामने आई बड़ी वजह

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने IPL के 13वें एडिशन से अपना नाम वापस ले लिया हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले हरभजन ने सोशल मीडिया के ज़रिए बताया हैं कि वह इस साल IPL टूर्नामेंट में क्यों नहीं खेल रहे हैं।

Monika
Published on: 5 Sep 2020 5:44 AM GMT
CSK को फिर झटका: इस क्रिकेटर ने भी IPL 2020 छोड़ा, सामने आई बड़ी वजह
X
हरभजन ने बताई नाम वापस लेने की वजह (file photo )

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने IPL के 13वें एडिशन से अपना नाम वापस ले लिया हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले हरभजन ने सोशल मीडिया के ज़रिए बताया हैं कि वह इस साल IPL टूर्नामेंट में क्यों नहीं खेल रहे हैं। हरभजन के ऐसा करने से CSK टीम को एक और झटका लगा हैं।इससे पहले सुरेश रैना के बहार होने से एक स्ट्रोंग प्लेयर उन्होंने पहले ही खो दिया और अब हरभजन का यू टीम में ना खेलना टीम के लिए बरेशानी बन सकता हैं।

हरभजन के दोस्त ने बताई वजह

PTI से बात करते हुए हरभजन के एक दोस्त ने बताया कि वह “यह चेन्नई के कैंप में हुए कोविड के केस की वजह से नहीं है। आपकी पत्नी और तीन महीने की एक छोटी बच्ची भारत में है तो दिमाग बंटा हुआ रहेगा और खेल पर पूरी तरह से ध्यान नहीं लगा पाएंगे। इसके बाद तो आपको 2 करोड़ मिले या 20 करोड़ इस बात के कोई फर्क नहीं पड़ता है। पैसा सबसे आखिर में आपके दिमाग में आता है।"

ये भी पढ़ें:राजनाथ सब पर हावी: चीनी रक्षा मंत्री के आगे रखा देश का पक्ष, मजबूती से दिया जवाब

हरभजन का ट्वीट

हरभजन ने अपने ट्वीट में लिखा “इस साल मैं निजी कारणों की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाउंगा। यह बहुत ही मुश्किल वक्त है और कुछ निजी वक्त चाहता हूं जिससे कि परिवार के साथ वक्त बिता पाउं। सीएसके मैनेजमेंट ने काफी समर्थन किया है। मैं उनके लिए एक बेहतर और सुरक्षित आईपीएल की दुआ करता हूं।"



उनका कहां हैं कि जब उन्होंने सीएसके के मैनेजमेंट को प्राथमिकता को समझने के लिए कहा तो उन्होंने समर्थन दिया जिस वजह से उनका जितना शुक्रिया किया जाए वो कम ही होगा। इससे पहले बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इस सीजन ना खेलने का फैसला लिया था । बताया जा रहा हैं की सुरेश रैना अपनी नीजी कारणों की वजह से इस साल IPL नही खेल सकेंगे।

ये भी पढ़ें:चीनी सेना ने भारतीयों को किया अगवा! दहशत में लोग, MLA ने PMO को दी जानकारी

ये संभालेंगे जंग

बता दें कि, आईपीएल 2018 के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हरभजन को सीएसके ने 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस के साथ आईपीएल 2018 से आगे किया । उनकी अनुपस्थिति के बावजूद, सीएसके के पास लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बाएं हाथ के मिचेल सेंटनर और अनुभवी लेग ब्रेक गेंदबाज पीयूष चावला के सामने तीन स्पिनर हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story