टोक्यो में होने वाला ओलंपिक-2020 एक साल के लिए टला, सामने आई ये बड़ी वजह

कोरोना वायरस के चलते टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स एक साल के लिए टाल दिया गया है। जिसका मतलब है कि अब टोक्यो में ओलंपिक गेम्स का आयोजन 2021 में होगा।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स एक साल के लिए टाल दिया गया है। जिसका मतलब है कि अब टोक्यो में ओलंपिक गेम्स का आयोजन 2021 में होगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी महामारी के चलते ओलंपिक खेल टाल दिया गया है। इससे पहले ओलंपिक खेल तीन बार रद्द भी हो चुके हैं।

पहली बार 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ओलंपिक को रद्द करना पड़ा था। इसके बाद 1940 और 1944 के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध की वजह से ओलंपिक खेल नहीं हो पाए थे। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पहले ही साफ कर दिया था कि ओलंपिक गेम्स का टलना तय है।

कोरोना वायरस पर मंगलवार को आ रही है बड़ी खबर, इसलिए बहुत खास है ये दिन
कोरोना वायरस बना ओलिंपिक स्थगित होने की वजह

बता दें काफी समय से कोरोना वायरस टोक्यो ओलंपिक पर खतरे की तरह मंडरा रहा था लेकिन जापान की ओलंपिक कमेटी और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी समय पर ही खेलों का आयोजन करने की बात कह रही थी लेकिन कोरोना वायरस का विकराल रूप देख अब इन खेलों को स्थगित करने का फैसला करना पड़ा।

बता दें कोरोना वायरस को देखते हुए पहले ही कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े देशों ने ओलंपिक से नाम वापस ले लिया था। वहीं खेलों के कई बड़े संघ पहले ही ओलंपिक को स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

कोरोना वायरस के संकट का बड़ा असर, अब इस फैसले से हो रहीं जेलें खाली