×

Olympic Games Schedule 26 July: कल कौन से भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक में खेलेंगे, किन गेम्स से हैं संबंधित, पूरी डिटेल यहां

Olympic Games Schedule 26 July : आइये जानते हैं कि 26 जुलाई को भारतीय खिलाड़ियों के मैच कौन से हैं? ओलंपिक के चौथे दिन कौन से भारतीय खिलाड़ी का होगा मुकाबला?

Shivani
Written By Shivani
Published on: 25 July 2021 9:45 AM GMT
Tokyo Olympic Games
X

अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

Olympic Games Schedule 26 July: ओलंपिक के तीन दिन हो चुके हैं। टोक्यो (Tokyo Olympics) में हो रहे खेलों के इस महाकुम्भ के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीता। इसके अलावा इसके अलावा तीसरे दिन पीवी सिंधू ने बैडमिंटन में पहला मैच जीत लिया है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना दूसरे सेट में आउट हो गईं। भारत के अर्जुन लाल और अरविंद सिंह रोइंग सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। अब जानते हैं कि टोक्यो ओलंपिक्स में 26 जुलाई को कौन कौन से खेल होंगे और उनमें कौन से भारतीय खिलाड़ी खेलने वाले हैं।

26 जुलाई का ओलंपिक खेलों का शेड्यूल (26 July Olympic Games Schedules)

कल का ओलंपिक गेम्स शेड्यूल क्या है( kal ka Olympic Schedule) ? आइये जानते हैं कि 26 जुलाई को भारतीय खिलाड़ियों के मैच कौन से हैं (Olympics Me Aaj Kaun Se Games Honge)? 26 जुलाई को कौन से भारतीय खिलाड़ियों का मुकाबला होगा? ओलंपिक में किस भारतीय खिलाड़ी से जीत की उम्मीद है?


खेल (Games) भारतीय समयानुसारराउंडखिलाड़ी
तीरंदाजी (Archery) 9:30 AM

पुरुष टीम एलिमिनेशन

अतनु दास, प्रवीष जाधव, तरुणदीप राय

तलवारबाजी (Fencing) 9:AM

महिला साब्रे व्यक्तिगत तालिका 64

भवानी देवी
टेबिल टेनिस (Table Tennis)एकल पुरुष राउंड-2/ एकल महिला राउंड-2

अचंत कमल, एस मुखर्जी, मनिका बत्रा (राउंड 3)

Hockey महिला-भारत बनान जर्मनी----
बैडमिंटन

मेंस डबल ग्रुप ए

चिराग शेट्टी, रेंकीरेड्डी
बाॅसिंगपुरुष आशीष कुमार



बता दें कि ओलिंपिक के तीसरे दिन भारत की बेटियों ने जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाएं। महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने हर्नांडिज गार्सिया को 4-1 से हराकर अगले चरण में जगह बना ली है। वहीं टेबल टेनिस की महिला एकल प्रतियोगिता में मनिका बत्रा ने शानदार जीत हासिल की। बैडमिंटन में पीवी सिंधु भी शानदार जीत हासिल कर अगले चरण में पहुँच गयी हैं।

जानिए मेैरी काॅम के बारें में सब कुछ यहां----

वैसे आज कई भारतीय खिलाड़ियों ने निराश भी किया। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले दौर में हार गई। उनका मुकाबला लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी से था। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में भारत के निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके।

Shivani

Shivani

Next Story