AUSTRALIAN OPEN: 15 साल की कोको का ओसाका से सामना, पहले भी मिली हार

Published by suman Published: January 23, 2020 | 10:20 am

नईदिल्ली:  ओपन महिला एकल के तीसरे दौर में चैम्पियन नाओमी ओसाका ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2, 6- 4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई प्रवेश कर लिया। अब 22 साल की जापानी खिलाड़ी ओसाका का सामना अमेरिका की 15 साल की कोको गॉ से होगा। साथ ही सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने भी अपने मुकाबले आसानी से जीत लिया है ।

 

यह पढ़ें…न्‍यूजीलैंड दौरा: T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखें लिस्ट

कोको ने अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 7-5 से हराया। कोको ने पहले दौर में 7 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन वीनस विलियम्स को मात दी थी। कोको ने पिछले साल भी वीनस को हराया था। तब वह विंबलडन में डेब्यू कर रही थीं। कोको गॉ ने अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में ओसाका का सामना किया था, जिसमें उन्हें हार मिली।

वहीं, 2019 की उपविजेता पेट्रा क्विटोवा ने पाउला बाडोसा को 7-5, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्स्का को 7-5, 7-5 से मात दी। दुनिया की नंबर एक खिलाडी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने पोलोना हर्कोग को 6-1, 6-4 से हराया।


पुरुष वर्ग में जोकोविच ने जापान के वाइल्डकार्ड धारी तत्सुमा इतो को 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी। सोमवार को बारिश के कारण कई मैच निलंबित होने की वजह से मंगलवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर के आठ मैच नहीं हो सके।

 

यह पढ़ें..इस देश के क्रिकेट खिलाड़ी चोरी करते पकड़े गए, मैनेजमेंट ने किया निलंबित

 

चौदहवीं रैंकिंग वाली सोफिया केनिन, 18वीं रैंकिंग वाली एलिसन रिस्के, 25वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा और जूलिया जार्जेस भी अगले दौर में पहुंच गए। जूलिया ने 13वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 4-6, 6-3, 7-5 से मात दी।पहले दौर के मैच में कार्ला सुआरेज नवारो ने 11वीं वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका को 7-6, 7-6 से हराया। वहीं, टेलर ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 7- 6 से मात दी।