×

अफगानिस्तान ने लगातार दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त

PAK vs AFG 2nd T20: पाकिस्तान के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में उलटफेर का शिकार हुई पाक टीम को दूसरे टी-20 मुकाबले में भी करारा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Published on: 27 March 2023 10:20 AM GMT
अफगानिस्तान ने लगातार दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त
X
PAK vs AFG 2nd T20

PAK vs AFG 2nd T20: पाकिस्तान के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में उलटफेर का शिकार हुई पाक टीम को दूसरे टी-20 मुकाबले में भी करारा झटका लगा है। राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार टी-20 सीरीज में मात दी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान ने सात विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम के सामने लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बड़ी किरकरी हुई है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने एक गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल की।

काम नहीं आई इमाद वसीम की संघर्ष भरी पारी:

अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ख़राब शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज़ सईम अयूब बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसके बाद मोहम्मद हारिस भी सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि अब्दुल्लाह शफीक एक रन भी नहीं बना सके। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 65 रनों पर पांच विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद इमाद वसीम ने संघर्ष भरी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा शादाब खान ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

जदरान-नाबी की आतिशी बल्लेबाज़ी:

पाकिस्तान के 131 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज़ो ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए उनको तेज़ी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। एक समय लग रहा था रन गति के चलते अफगान टीम यह मुकाबला गंवा देगी, लेकिन अंतिम ओवर्स में जदरान-नाबी ने आतिशी पारी खेलकर मैच का पासा पलट दिया। नजीबुल्लाह जादरान ने भी 12 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। उनका साथ मोहम्मद नबी ने दिया, जिन्होंने 9 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए।

पहली बार पाकिस्तान को सीरीज में मिली हार:

बता दें क्रिकेट के इतिहास में यह पहला ही मौका है जब पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने सीरीज जीती है। राशिद खान अफगानिस्तान टीम की तरफ से पहले कप्तान बने है जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान को इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में हराया है। अब सीरीज के आखिरी मैच में भी अफगान टीम की नज़र जीत के साथ क्लीनस्वीप करने पर होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story