×

PAK vs NZ 1st ODI: फखर ज़मान का तूफानी शतक, पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हराया

PAK vs NZ 1st ODI: टी-20 सीरीज के बाद गुरुवार से पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज हुआ। रावलपिंडी में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान ने कीवी टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Suryakant Soni
Published on: 28 April 2023 11:02 AM GMT
PAK vs NZ 1st ODI: फखर ज़मान का तूफानी शतक, पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हराया
X
PAK vs NZ 1st ODI

PAK vs NZ 1st ODI: टी-20 सीरीज के बाद गुरुवार से पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज हुआ। रावलपिंडी में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान ने कीवी टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। बता दें इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 288 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 48.3 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में फखर ज़मान ने तूफानी शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई।

फखर ज़मान का तूफानी शतक:

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पाक टीम के सामने 289 रनों का टारगेट रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ फखर जमान ने अपने वनडे करियर का 9वां शतक जमाया। फखर जमान ने अपनी इस पारी में 114 गेंदों पर 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 117 रन बनाए। जमान के अलावा ओपनर बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ ने भी 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि बाबर आज़म इस मैच में 49 रन बनाकर आउट हो गए।

डेरिल मिचेल का शतक गया बेकार:

बता दें पाकिस्तान के गेंदबाज़ो के खिलाफ कीवी बल्लेबाज़ों ने भी खूब दमखम दिखाया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी बल्लेबाज़ों ने अपने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 288 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। मिचेल ने अपनी 115 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाकर 113 रन बनाए। जबकि ओपनर विल यंग ने सिर्फ 78 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए।

पाकिस्तान की वनडे में 500वीं जीत:

पाकिस्तान के लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ यह जीत काफी ख़ास रही। वनडे क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान की यह 500वीं जीत हो गई। वनडे क्रिकेट में 500 जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान तीसरी टीम बन गई। पाकिस्तान से पहले ऑस्ट्रेलिया (594) और भारत (539) ने ही वनडे क्रिकेट में 500 से ज्यादा जीत दर्ज की हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story