×

पाकिस्तानी गेंदबाज का खुलासा, जानबूझ कर खराब खेली टीम

राणा नावेद ने अपनी ही टीम पर आरोप लगाया है कि 2009 में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान की टीम जानबूझ कर वन सीरीज में खराब खेली।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 May 2020 12:02 PM GMT
पाकिस्तानी गेंदबाज का खुलासा, जानबूझ कर खराब खेली टीम
X

पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा से ही विवादों में रहा है। यहां आए दिन कोई न कोई सनसनीखेज खुलासा होता रहता है। ऐसा ही एक और खुलासा हुआ है जो किया है पाकिस्तान के ही पूर्व तीज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने। राणा नावेद ने अपनी ही टीम पर आरोप लगाया है कि 2009 में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान की टीम जानबूझ कर वन सीरीज में खराब खेली।

पाक पूर्व गेंदबाज ने लगाया टीम पर आरोप

पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज ने खुलासा करते हुए अपनी टीम पर आरोप लगाया कि 2009 में संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी जानबूझकर खराब खेले थे। नावेद ने बताया ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई सीनियर खिलाड़ी उस समय के कप्तान युनिस खान की कप्तानी से खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें- देश वापस आने वाले लोगों के क्वारंटाइन की व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए:सीएम योगी

इसलिये जानबूझ कर उन्होंने खराब खेल खेला। पाक पूर्व गेंदबाज ने कहा, ''हम 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में दो वनडे मैच हार गए थे, क्योंकि कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने जानबूझकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।'' नावेद ने आगे कहा कि मैं नहीं खेला था क्योंकि मैंने यूनिस से कहा था कि यह उनके खिलाफ साजिश थी। यह यूनिस खान के खिलाफ विद्रोह नहीं था।

कई सीनियर खिलाड़ी बनना चाहते थे कप्तान- नावेद

राणा नावेद ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज युनिस खान के बारे में बात करते हुए बताया कि मैंने उनकेसाथ काफी क्रिकेट खेला था। वह एक अच्छे क्रिकेटर थे। लेकिन कप्तान बनने के बाद उनमें काफी बदलाव आ गए थे। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंबाज ने कहा , ''मैं नाम नहीं लूंगा। लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी थे, जो कप्तान बनना चाहते थे।

ये भी पढ़ें- मुसीबत बना चीन: वैक्सीन में बाधा पहुंचा रहा, हर देश पर बढ़ रहा खतरा

वह इस पूरे मामले में शामिल थे ताकि अपने लक्ष्य को पूरा कर सकें। इस मामले में हम सात से आठ लोग शामिल थे।'' राणा नावेद ने खुलासा करते हुए बताया कि इनमें कई बड़े नाम थे, जो यूनिस के खिलाफ खड़े थे। नावेद ने बताया कि हम सभी को एक कमरे में बुलाया गया और निष्ठा की शपथ ली गई। तेज गेंदबाज नावेद ने साफ कहा कि उस कमरे में पाकिस्तान क्रिकेट के कुछ बड़े नाम थे। अगर मैं उनके नाम लूंगा को वह गुस्सा हो जाएंगे।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story