×

Pakistan Super League: PSL में डेब्यू करेगा दिल्ली कैपिटल्स का ये धाकड़ खिलाड़ी

कोरोना की वजह स्थगित पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 जल्द ही शुरू होने जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 23 May 2021 3:02 PM GMT (Updated on: 23 May 2021 3:03 PM GMT)
PSL
X

पाकिस्तान सुपर लीग की तैयारी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Pakistan Super League: कोरोना महामारी की वजह से कई टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है। अब इस बीच कोरोना की वजह स्थगित पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 जल्द ही शुरू होने जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और छह पीएसएल फ्रेंचाइजी के बीच कुछ दिनों पहले मुलाकात हुई थी। इस बैठक में पीएसएल के बचे मैचों को अबुधाबी में फैसला लिया गया है।

टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले वेस्टइंडीज के दमदार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर पीएसएल में खेलने जा रहे हैं।

इल टीम के साथ जुड़े शिमरोन हेटमायर

पीएसएल में शिमरोन हेटमायर फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स के लिए खलेंगे। फ्रेंचाइजी की तरफ लीग के बचे मैचों के लिए टीम में उन्हें लिया गया है। हेटमायर के साथ ही मुल्तान सुल्तान्स ने वेस्टइंडीज के ही क्रिकेटर जॉनसन चार्ल्स को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हेटमायर पीएसएल में पहली बार खेलते दिखेंगे, जबिक चार्ल्स ने टूर्नामेंट के पहले संस्करणों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान्स की तरफ से खेला था।

IPL में हेटमायर का प्रदर्शन

आईपीएल 2021 स्थगित होने के चलते हेटमायर 14वें सीजन में 6 मैच ही खेल पाए। उन्होंने इस दौरान एक नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 84 रन बनाए। हेटमार को अधिक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। वह 6 मैचों में 5 बार नाबाद रहे। हेटमायर ने आईपीएल में साल 2019 में कदम रखा था। उन्होंने अब तक 24 आईपीएल मैच खेला है और 150.20 के स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाया है। हेटमायर को बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाना जाता है।

एक मैच के दौरान शिमरोन हेटमायर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)


ऋद्धिमान साहा के बयान की पाकिस्तान में चर्चा

Wriddhiman Saha: भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (wriddhiman saha) ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में ऋषभ पंत (rishabh pant) विकेटकीपर के लिए पहली पसंद होने चाहिए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइल मैच खेला जाना है।
इंग्लैंड दौरे के लिए पंत और साहा दोनों को टीम में जगह दी गई है। भारतीय टीम में जगह पाने के लिए खिलाड़ियों कड़ी प्रतिस्पर्धा है। अब ऐसे में साहा का अपनी किसी और खिलाड़ी को टीम में रखने की वकालत करते हैं, तो यह तारीफ करने वाली बात है। साहा के बयान की पाकिस्तान में भी चर्चा की जा रही है।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने ऋद्धिमान साहा की जमकर तारीफ की है। पाकिस्तान (pakistan) के पूर्व कप्तान भारतीय क्रिकेट प्रणाली की भी सराहना की है।
सलमान बट्ट ने अपने बयान में कहा कि साहा का बयान भारतीय क्रिकेट प्रणाली में प्रोफेशनलिज्म को दर्शाता है। बट्ट ने कहा कि यह चीज तब होती हैं जब आप अच्छे प्रोफेशनल हों। यह आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं साहा को सलाम करता हूं। दरअसल ऋद्धिमान साहा ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के कुछ मैच खेले हैं और उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड में विकेटकीपर के लिए वह पहली पसंद होने चाहिए।
बता दें कि ऋद्धिमान साहा आईपीएल के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद वह दिल्ली के एक होटल में क्‍वारंटीन रहे। अब वह ठीक होकर कोलकाता पहुंच चुके हैं। भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे में शामिल रहेंगे।

विजडन की ऑलटाइम टेस्ट इलेवन

India Test XI: टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है और विश्व की मजबूत टीमों को हराने में कामयाबी हासिल की है। आईसीसी की ओर से इस साल जारी सालाना टेस्ट रैंकिंग में भी टीम इंडिया पहले स्थान पर रही है। अपने मजबूत प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंची है जहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथैंपटन में 18 जून से खेला जाना है।
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने एक से बढ़कर एक दिग्गज पैदा किए हैं और ऐसे में यह जानना दिलचस्प है कि यदि भारत की ऑलटाइम बेस्ट टेस्ट टीम का चयन किया जाए तो उसमें किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी। विजडन ने इस समस्या का समाधान करते हुए भारत की ऑलटाइम बेस्ट टेस्ट टीम का चयन किया है। टीम की कप्तानी मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाज और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सौंपी गई है। इस पूरी खबर को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story