×

PAK vs SA Match Highlights: पाकिस्तान ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

PAK vs SA Match Highlights: टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने ज़िम्बाव्बे के खिलाफ मिली हार के से सबक लेते हुए दमदार वापसी की। गुरुवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Nov 2022 7:57 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 12:13 PM GMT)
PAK vs SA Match Highlights: पाकिस्तान ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार
X

PAK vs SA T20 Live

PAK vs SA Match Highlights: टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने ज़िम्बाव्बे के खिलाफ मिली हार के से सबक लेते हुए दमदार वापसी की। गुरुवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में अफ्रीका की टीम ने वर्षा बाधित मुकाबले को 33 रनों से गंवा दिया। इस जीत के साथ अब ग्रुप-2 में सेमीफाइनल की रेस रोचक हो गई है। पाकिस्तान की टीम ने इस दमदार जीत के साथ अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिन्दा रखा है। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में गेंदबाज़ी में शाहीन शाह अफरीदी ने अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया है।

शादाब खान बने पाकिस्तान की जीत के सूत्रधार:

बता दें इस मैच में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। बाबर आज़म और रिजवान की जोड़ी इस मैच में भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल साबित हुई। लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शादाब खान और इफ्तिकार अहमद ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए पाक टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। शादाब खान ने इस मैच में 22 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले। उन्होंने इसके बाद गेंदबाज़ी में भी दो बड़े महत्वपूर्ण विकेट लिए।

पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार:

इस जीत के साथ पाक टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रही। अगर अगले मैच में अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो जाती है तो ऐसे में पाकिस्तान की टीम सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर जायेगी। अगर अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुकाबला बारिश से रद हो जाता है और पाकिस्तान अपना अंतिम मुकाबला जीत लेती है तो उस स्थिति में भी पाक टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रूसो, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

Live Updates

  • 3 Nov 2022 12:13 PM GMT

    PAK vs SA Match Highlights: शादाब खान बने पाकिस्तान की जीत के सूत्रधार

    बता दें इस मैच में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। बाबर आज़म और रिजवान की जोड़ी इस मैच में भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल साबित हुई। लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शादाब खान और इफ्तिकार अहमद ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए पाक टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। शादाब खान ने इस मैच में 22 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले। उन्होंने इसके बाद गेंदबाज़ी में भी दो बड़े महत्वपूर्ण विकेट लिए। 

  • 3 Nov 2022 12:13 PM GMT

    PAK vs SA Match Highlights: पाकिस्तान ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया

    टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने ज़िम्बाव्बे के खिलाफ मिली हार के से सबक लेते हुए दमदार वापसी की। गुरुवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में अफ्रीका की टीम ने वर्षा बाधित मुकाबले को 33 रनों से गंवा दिया। इस जीत के साथ अब ग्रुप-2 में सेमीफाइनल की रेस रोचक हो गई है। 

  • 3 Nov 2022 11:44 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: बारिश रुकने के बाद मैच फिर शुरू, अफ्रीका का 30 गेंदों पर मिला 73 रनों का लक्ष्य 

    सिडनी में पाकिस्तान और अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला बारिश की खलल के बाद फिर से शरू हो गया। इस मैच को जीतने के लिए अफ्रीका को अब डकवर्थ लुइस नियम के तहत 73 रन बनाने होंगे। ऐसे में यह लक्ष्य अब अफ्रीका के लिए भारी पड़ता दिखाई दे रहा है।  

  • 3 Nov 2022 10:15 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: पाकिस्तान की दमदार गेंदबाज़ी, पहले 3 ओवर में दो बल्लेबाज़ों को भेजा पवेलियन 

    पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी में दम दिखाया। उसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने भी अफ्रीका को शुरूआती झटके दिए हैं। अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज़ डीकॉक और रिली रोसो सस्ते में ही सिमट गए हैं। तीन ओवर की समाप्ति के बाद पाक टीम का स्कोर 16 रन पर दो विकेट हो गया है। 

  • 3 Nov 2022 9:46 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: शादाब और इफ्तिखार के अर्धशतक, पाकिस्तान ने दिया अफ्रीका को 186 रनों का टारगेट 

  • 3 Nov 2022 9:19 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: पाकिस्तान ने की मैच में वापसी, 15 ओवर के बाद स्कोर 120/5

    शुरूआती झटकों से संभलते हुए पाकिस्तान ने मैच में जबरदस्त वापसी की। पहले 10 ओवर के खेल के बाद पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 68 रन हो गए थे। लेकिन उसके बाद मोहम्मद नवाज़, इफ्तिकार अहमद और शादाब खान की छोटी पारियों से मैच में पाक टीम ने वापसी की। अब अंतिम पांच ओवर का खेल इफ्तिकार और शादाब खान के ऊपर टिका है। 

  • 3 Nov 2022 9:00 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: पाकिस्तान की खस्ता हालत, 10 ओवर के बाद स्कोर 68/4

    पाकिस्तान की टीम अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में पिछड़ती दिखाई दे रही है। पहले 10 ओवर के खेल के बाद पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 68 रन हो गए हैं। इस समय क्रीज पर मोहम्मद नवाज़ और इफ्तिकार अहमद मौजूद है। अगर पाकिस्तान को यह मुकाबला जीतना है तो इन दोनों बल्लेबाज़ों को कमाल करके दिखाना होगा।   

  • 3 Nov 2022 8:26 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, आतिशी पारी खेलकर आउट हुए मोहम्मद हारिस

    मोहम्मद रिजवान के आउट होने के बाद खेलने आए मोहम्मद हारिस ने ताबड़तोड़ शुरुआत की है। हारिस ने अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए। उसके बाद एक चौका भी लगाया। उन्होंने अगले ओवर में एनरिच नॉर्खिया की गेंद पर भी एक छक्का जड़ा। लेकिन उसकी अगली गेंद पर नॉर्खियाँ ने उन्हें अपना शिकार बना लिया। इस प्रकार पाकिस्तान के दूसरे विकेट का भी पतन हो गया। हारिस ने 11 गेंदों पर 28 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।   

  • 3 Nov 2022 8:22 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: मोहम्मद हारिस ने आते ही मचाया धमाल, 4 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 31/1

    इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम में चोटिल फखर जमान की जगह मोहम्मद हारिस को शामिल किया गया था। मोहम्मद रिजवान के आउट होने के बाद खेलने आए मोहम्मद हारिस ने ताबड़तोड़ शुरुआत की है। हारिस ने अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए। उसके बाद एक चौका भी लगाया। वह आठ गेंद पर 22 रन बना चुके हैं।

  • 3 Nov 2022 8:12 AM GMT

    PAK vs SA T20 Live: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर हुए आउट

    अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान पहले ही ओवर में आउट हो गए। उन्हें पार्नेल ने 4 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। ऐसे में अब टीम की जिम्मेदारी कप्तान बाबर आज़म के कन्धों पर आ गई है। अफ्रीका के के पास खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण है। ऐसे में यह मुकाबला पाकिस्तान के लिए आसान नहीं रहने वाला है।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story