×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

PAK vs SA Match Highlights: पाकिस्तान ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

PAK vs SA Match Highlights: टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने ज़िम्बाव्बे के खिलाफ मिली हार के से सबक लेते हुए दमदार वापसी की। गुरुवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Nov 2022 7:57 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 12:13 PM GMT)

PAK vs SA Match Highlights: टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने ज़िम्बाव्बे के खिलाफ मिली हार के से सबक लेते हुए दमदार वापसी की। गुरुवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाक टीम ने अफ्रीका को 33 रनों से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में अफ्रीका की टीम ने वर्षा बाधित मुकाबले को 33 रनों से गंवा दिया। इस जीत के साथ अब ग्रुप-2 में सेमीफाइनल की रेस रोचक हो गई है। पाकिस्तान की टीम ने इस दमदार जीत के साथ अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिन्दा रखा है। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में गेंदबाज़ी में शाहीन शाह अफरीदी ने अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया है।

शादाब खान बने पाकिस्तान की जीत के सूत्रधार:

बता दें इस मैच में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। बाबर आज़म और रिजवान की जोड़ी इस मैच में भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल साबित हुई। लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर में शादाब खान और इफ्तिकार अहमद ने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए पाक टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। शादाब खान ने इस मैच में 22 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले। उन्होंने इसके बाद गेंदबाज़ी में भी दो बड़े महत्वपूर्ण विकेट लिए।

पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार:

इस जीत के साथ पाक टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रही। अगर अगले मैच में अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो जाती है तो ऐसे में पाकिस्तान की टीम सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर जायेगी। अगर अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुकाबला बारिश से रद हो जाता है और पाकिस्तान अपना अंतिम मुकाबला जीत लेती है तो उस स्थिति में भी पाक टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रूसो, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

NO MORE UPDATES
Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story